ताज़ा खबर
 

सउदी अरब: जेद्दा के आत्मघाती हमले में पाकिस्तानी नागरिक का हाथ

सउदी अरब में सोमवार (4 जुलाई) को हुए तीन हमलों में राजनयिक पोस्ट के पास हुआ यह आत्मघाती हमला पहला हमला था जबकि एक हमला मदीना के पास हुआ था।
Author दुबई | July 5, 2016 21:09 pm
जेद्दा हमले में हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया था जिसमें वह मारा गया। (पीटीआई ग्राफिक्स)

सउदी अरब ने उस आत्मघाती हमलावर की पाकिस्तानी नागरिक के रूप में पहचान की है, जिसने जेद्दा में अमेरिकी दूतावास के बाहर हमला किया था। वह 12 साल पहले यहां वाहन चालक की नौकरी करने आया था। सउदी अरब में सोमवार (4 जुलाई) को हुए तीन हमलों में राजनयिक पोस्ट के पास हुआ यह आत्मघाती हमला पहला हमला था जबकि एक हमला मदीना के पास हुआ था। मक्का के गवर्नर शहजादा फैसल बिन सलमान को सरकारी टीवी पर सुरक्षा बलों से मिलते दिखाया गया जो मदीना में हुए विस्फोट में घायल हुए हैं। बहरहाल, किसी भी संगठने जेद्दा और मदीना हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

गृहमंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में जेद्दा हमले के पीछे मौजूद व्यक्ति की पहचान 34 साल के अब्दुल्ला कलजर खान के रूप में की गई है। इस हमले में हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया था जिसमें वह मारा गया जबकि दो सुरक्षा प्रहरी मामूली रूप से घायल हो गए। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने बताया कि इस्लामाबाद में अधिकारी इस व्यक्ति के बारे में और जानकारी जुटा रहे हैं। जेद्दा आए पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून हुसैन मंगलवार (5 जुलाई) को वहां से रवाना हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग