ताज़ा खबर
 

सार्क सम्मेलन: सदस्य देशों के गृह मंत्रियों के साथ नवाज़ शरीफ से मिले राजनाथ

कश्मीर में 8 जुलाई को हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी बढ़ी है।
Author इस्लामाबाद | August 4, 2016 21:15 pm
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (पीटीआई फाइल फोटो)

दक्षिण एशिया क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में भाग लेने यहां आए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सदस्य देशों के अपने समकक्ष मंत्रियों के साथ गुरुवार (4 अगस्त) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की। राजनाथ दक्षेस देशों के गृह मंत्रियों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, जिसने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ उनके कार्यालय में मुलाकात की। एक अधिकारी ने कहा, ‘यह सामान्य शिष्टाचार भेंट थी।’दक्षेस देशों के मंत्रियों का यह प्रतिनिधिमंडल तकरीबन 20 मिनट तक शरीफ के साथ रहा और इस दौरान केवल शुभकामनाओं का आदान प्रदान हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान कोई औपचारिक चर्चा नहीं हुई।

भारत के वरिष्ठ नेता के साथ शरीफ की यह मुलाकात ऐसे वक्त में हो रही है, जब दोनों देशों के रिश्तों में तनाव है। कश्मीर में 8 जुलाई को हिज्बुल मुजाहिदीन के शीर्ष आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी बढ़ी है। राजनाथ के शरीफ से मुलाकात करने वाले संयुक्त प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा बनने के बारे में फैसला प्रधानमंत्री कार्यालय में बुधवार (3 अगस्त) देर रात गृह और विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों की कई दौर की मंत्रणा के बाद लिया गया। आठ सदस्यीय दक्षेस में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग