ताज़ा खबर
 

विद्रोहियों ने अलेप्पो में 21 नागरिकों को मार डाला

अलेप्पो के फोरेंसिक इकाई के प्रमुख जाहिर हज्जो ने सना को बताया कि ‘21 शवों का परीक्षण किया गया जिसमें पांच बच्चे एवं चार महिलाओं के शव शामिल हैं।
Author दमिश्क | December 26, 2016 21:46 pm
सीरिया में पूर्वी अलेप्पो के नजदीकी शहर तारिक- अल बाब में तबाह हुए मकान। (AP Photo/Hassan Ammar/3 Dec, 2016)

सीरियाई अधिकारियों ने विद्रोही लड़ाकों पर महिलाओं और बच्चों सहित 21 नागरिकों को पूर्वी अलेप्पो शहर में नजदीक से गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। विद्रोही गत सप्ताह अलेप्पो के दूसरे शहर से निकले थे। सरकारी संवाद समिति सना ने रविवार देर रात में बताया कि इन नागरिकों के शव पूर्वी अलेप्पो के दो क्षेत्रों में मिले। अलेप्पो के फोरेंसिक इकाई के प्रमुख जाहिर हज्जो ने सना को बताया कि ‘21 शवों का परीक्षण किया गया जिसमें पांच बच्चे एवं चार महिलाओं के शव शामिल हैं। इन सभी की आतंकवादी समूहों ने हत्या कर दी थी।’ हज्जो के हवाले से कहा गया, ‘शव आतंकवादी समूहों द्वारा सुक्कारी और अल कलासेह में संचालित जेलों में मिले। शवों के परीक्षण में यह बात सामने आयी कि इन सभी को बहुत नजदीक से गोली मारी गई।’ सरकार के सहयोगी रूस और विद्रोहियों के समर्थक तुर्की द्वारा कराये गए एक ऐतिहासिक समझौते के तहत 35 हजार विद्रोही एवं नागरिक गत सप्ताह पूर्वी अलेप्पो को छोड़कर चले गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.