December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान सेना पारंपरिक युद्ध के लिए ‘समान रूप से तैयार’: राहील शरीफ

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने भारत को चेताया था कि पाकिस्तानी सेना ‘असरदार तरीके से जवाब देना जारी रखेगी।

Author इस्लामाबाद | November 20, 2016 21:20 pm
पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ। (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कहा है कि उनकी सेना आतंक के खिलाफ अपने युद्ध में ‘सफलता का अभूतपूर्व स्तर’ हासिल करने के बाद पारंपरिक युद्ध लड़ने के लिए भी ‘समान रूप से तैयार’ है। सुलेमानकी सेक्टर में युद्ध लड़ चुके पूर्व सैनिकों और जवानों से मिलते हुए राहील ने कहा कि सेना ने हर चुनौती का डटकर सामना किया है। राहील के इसी महीने सेवानिवृत्त होने की संभावना है। जवानों से मिलते हुए राहील ने कहा कि पाकिस्तान सेना ने शौर्य और बहादुरी की परंपरा और धरोहर को गर्व के साथ आगे बढाया है।

‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया कि युद्ध के अपने नायकों और उनकी बलिदान की भावनाओं से प्रेरणा लेकर पाकिस्तान सेना ने हर चुनौती का डटकर सामना किया है। आतंक के खिलाफ युद्ध में सफलता के अभूतपूर्व स्तर के साथ हमारी सेना युद्ध के लिए बहुत मजबूत हो गई है और वह पारंपरिक युद्ध के लिए भी समान रूप से तैयार है।

बीते सोमवार को राहील ने उन सात पाकिस्तानी सैनिकों के अंतिम संस्कार में भाग लिया था जिनकी भारतीय सेना के साथ सीमा पर गोलीबारी के दौरान मौत हो गई थी। पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने भारत को चेताया था कि पाकिस्तानी सेना ‘असरदार तरीके से जवाब देना जारी रखेगी, और अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।’ उन्होंने नियंत्रण रेखा, कामकाजी सीमा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पैनी नजर रखने के लिए जवानों की प्रशंसा की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 20, 2016 9:20 pm

सबरंग