ताज़ा खबर
 

फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति की पत्‍नी को देख डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा- आपका शरीर तो बेहद खूबसूरत है

इसकी वीडियो फ्रांस की सरकार के आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट की गई है।
Author July 14, 2017 13:58 pm
ट्रंप, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों और दोनों नेताओं की पत्नियां संग्रहालयों देखने आए थे (Photo: REUTERS)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पेरिस के दौरे के दौरान फ्रांसीसी राष्ट्रपति की पत्नी ब्रिगित मैक्रों का हाथ पकड़कर तारीफ करते हुए नजर आए। इसकी वीडियो फ्रांस की सरकार के आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट की गई है। इस वीडियो में ट्रंप, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रों और दोनों नेताओं की पत्नियां ले इन्वेलाइद्स में संग्रहालयों को देखने के बाद बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही वे एक-दूसरे से विदा ले रहे थे तो ट्रंप ब्रिगित मैक्रों की ओर मुड़े। ट्रंप ने कहा, ‘‘यू नो, यू आर इन सच गुड शेप।’’ इसके बाद ट्रंप ने कहा beautiful.

71 साल के ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया (47) फ्रांसीसी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी के साथ जिस संग्राहलय को देखने आए थे वहां नेपोलियन बोनापार्ट और दूसरे फ्रांसीसी योद्धाओं को दफनाया गया था। ट्रंप दंपति फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस के जश्न के मौके पर दो दिन के लिए पेरिस में थे। ट्रंप की महिलाओं को लेकर की जाने वाली टिप्पणियों की पहले भी आलोचना की जाती रही है। बता दें कि ब्रिगित मैक्रों हाई स्कूल के दौरान अपने पति की टीचर थीं और दोनों की उम्र में काफी अंतर होने के कारण उनके रिश्ते ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान खींचा था। मेक्रों दंपति की तरह ही डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप की उम्र में भी काफी अंतर है।

 फ्रीलांस वीडियो प्रोड्यूसर और नारीवादी व लैंगिक मुद्दों पर लिखने वाले लेखक ऐलेक्स बर्ग ने ट्विटर पर लिखा, “ट्रंप का फ्रांस की प्रथम महिला को कहना, ‘आपकी फिगर बहुत अच्छी है’, प्रशंसा और यौन दुर्व्यवहार के बीच के फर्क को भूलने वाले पुरुषों का उदाहरण है।” वहीं, डॉक्यूमेंटरी निर्माता और अभिनेत्री जेन सीबेल न्यूसम ने ट्वीट किया, “मिस्टर ट्रंप – महिलाएं अपने शरीरों को लेकर आपकी अनचाही टिप्पणियां नहीं सुनना चाहतीं। यह बेहद अनुचित है।” व्हाइट हाउस ने हालांकि, इस मुद्दे पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग