March 27, 2017

ताज़ा खबर

 

Video: मानसिक रूप से बीमार शख्स पर पुलिस ने पहले दो बार की गाड़ी चढ़ाने की कोशिश फिर दागी 14 गोलियां

अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में पुलिस ने एक व्यक्ति पर 14 गोलियां चलाईं। घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग सार्वजनिक की गई।

Author कैलिफोर्निया | October 2, 2016 18:20 pm
कैलिफोर्निया पुलिस ने जोसेफ को 14 गोलियां मारीं

अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर में 51 साल के एक व्यक्ति को पुलिस ने 14 गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया। गोली मारने से पहले पुलिस ने दो बार इस व्यक्ति को कार से कुचलने की कोशिश की। कामयाब न हो पाने पर पुलिस ने कार से बाहर निकलकर बंदूक से 18 राउंड फायर की जिसमें 14 गोलियां जोसेफ मैन को लगीं जिसके बाद उसकी मौत हो गई। 11 जुलाई को हुई यह घटना पुलिस की गाड़ी में लगे डैश कैम में कैद हो गई। घटना के बाद पुलिस डिपार्टमेंट पर इस वीडियो को सार्वजनिक करने का दबाव था। पुलिस ने पहले यह वीडियो सार्वजनिक करने से इंकार कर दिया था। पुलिस का कहना था कि यह वीडियो जांच का हिस्सा है इसलिए इसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। बढ़ते दबाव के चलते पुलिस ने घटना के दो महीने बाद यह वीडियो सार्वजनिक कर दिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस ऑफिसर्स ने दो बार जोसेफ को गाड़ी से कुचलने की कोशिश की पर दोनों बार वह बच निकला।

जिसके बाद पुलिस ने गाड़ी रोककर बाहर निकलकर जोसेफ पर गोलियां चलाईं। जोसेफ के परिवार वालों का कहना है कि जोसेफ मानसिक रुप से बीमार था। जोसेफ के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने सही ढंग से अपनी ड्यूटी नहीं की। परिजनों ने घटना के लिए जिम्मेदार पुलिस ऑफिसर पर कार्रवाई की मांग भी की। 11 जुलाई को पुलिस के पास जोसेफ के पड़ोसियों ने शिकायत दर्ज कराई थी एक व्यक्ति घर के बाहर खड़ा और उन्हें चाकू दिखा रहा है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जोसेफ पर गोलियां चलाईं। इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि जोसेफ नशे की हालत में था और पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहा था। जोसेफ के परिजनों ने पुलिस पर लॉसूट दाखिल किया है। परिजनों ने कहा जोसेफ के मानसिक रुप से विक्षिप्त होने के स्वाभाविक चिन्हों पर ध्यान नहीं दिया और उस पर गोलियां चला दीं। जोसेफ की बीमारी के संबंध में परिजनों ने दस्तावेज भी दाखिल किए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 6:20 pm

  1. No Comments.

सबरंग