January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

PoK में आईएसआई और सेना के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, “ISI से ज्यादा वफादार कुत्ते” के लगे नारे

रविवार को पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई और सेना के जुल्मों के खिलाफ लोग सड़क पर उतर आए और पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया।

सेना और आर्मी के खिलाफ पीओके में प्रदर्शन (ANI Photo)

पाकिस्तान सरकार और सेना की ज्यादती से तंग आकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के लोगों ने रविवार को फिर प्रदर्शन किया। रविवार को पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई और सेना के जुल्मों के खिलाफ लोग सड़क पर उतर आए और पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने “कश्मीर के कसाई, पाकिस्तान आर्मी” और “आईएसआई से ज्यादा वफादार कुत्ता” जैसे नारे लगाए। पीओके के कोटली, मुजफ्फराबाद, गिलगिट समेत पीओके के दूसरे इलाकों में विरोध हो रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले भी पीओके में सरकार के ज्यादती के खिलाफ कई बार प्रदर्शन हो चुका है। वहीं 15 अगस्त को दिए अपने बयान में प्रधानमंत्री ने पीओके का जिक्र करते हुए पाकिस्तान सरकार पर निशाना साधा था।

ANI के मुताबिक प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कश्मीर के राष्ट्रवादी लीडर आरिफ शाहिद के मर्डर की निष्पक्ष जांच की मांग की है। शाहिद जम्मू-कश्मीर नेशनल लिबरेशन कॉन्फ्रेंस के प्रेसिडेंट और ऑल पार्टीज नेशनल अलायंस (APNA) के चेयरमैन भी थे। बता दें कि शाहिद को 14 मई, 2013 को रावलपिंडी में उनके घर के बाहर गोली मार दी थी। लोगों का आरोप है कि शाहिद का मर्डर आईएसआई ने कराया है। आल पार्टी नेशनल अलायंस के मुताबिक पिछले दो सालों में पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी आईएसआई ने 100 से ज्यादा लोगों कार्यकर्ताओं की हत्या करवाई हैं।

पाकिस्तान सेना की ओर से की जा रही ज्यादतियों के खिलाफ स्थानीय लोगों में असंतोष बढ़ता जा रहा है। गौरतलब है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन की सरकार आने के बाद से लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में 42 में से 32 सीटें जीती थी। पीओके में एक रैली के दौरान नवाज ने कहा, ‘हमें बस उस दिन का इंतजार है, जब कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 1:24 pm

सबरंग