ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी जैसा ही ड्रेस पहने मिले डोनाल्ड ट्रंप, लोगों में अचरज- ऐसा क्यों? देखिए, फोटो

समाचार एजेंसी एएनआई ने दोनों नेताओं के मुलाकात की तस्वीर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।
मनीला में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलते पीएम नरेंद्र मोदी। (फोटो- ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने फिलिपीन्स की राजधानी मनीला पहुंच चुके हैं। वहां उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से हुई। दोनों नेता एक ही तरह के परिधान पहने हुए थे। समाचार एजेंसी एएनआई ने दोनों नेताओं के मुलाकात की तस्वीर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उनकी तस्वीरें देखकर सोशल मीडिया पर लोगों में अचरज है कि आखिर ऐसा क्यों है?

एक यूजर ने लिखा है, “ये सबने एक जैसे कोट क्यों पहने हैं?” वहीं दूसरे यूजर ने कमेंट किया, “यह ट्रंप तो एकदम भारतीय हो गया।” एक अन्य यूजर ने लिखा है, “जुड़वां-जुड़वां।”  बता दें कि सभी नेता फिलिपीन्स के पारंपरिक परिधान में नजर आ रहे हैं। यहां सभी नेता एक-दूसरे से मिल रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को ही तीन दिवसीय दौरे पर फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे हैं। यहां वो आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। उम्मीद जताई जी रही है कि पीएम मोदी की इस यात्रा से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मज़बूती मिलेगी और कारोबारी रिश्तों के अलावा रक्षा और तकनीक के क्षेत्र में भी बड़े गठजोड़ हो सकते हैं।

पीएम मोदी 12वें आसियान शिखर सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे। इस बैठक का मकसद एशिया-पैसिफिक देशों के साथ व्यापार-निवेश, विज्ञान-प्रौद्योगिकी, सूचना, समृद्धि के लिए काम करना और वैश्विक व्यापार को बढ़ावा देने के लिए नौवहन क्षेत्र में स्वतंत्रता लाना होगा।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अलावा पीएम मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल से भी मिलेंगे।