ताज़ा खबर
 

PM मोदी का G20 में पाकिस्‍तान पर हमला- दक्षिण एशिया का एक देश हमारे क्षेत्र में आतंक फैला रहा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 देशों की समिट में आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्‍तान पर हमला बोला।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 देशों की समिट में आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्‍तान पर हमला बोला। (Photo:PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 देशों की समिट में आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्‍तान पर हमला बोला। पीएम ने पाक का नाम लिए बिना कहा कि दक्षिण एशिया में एक देश आतंकवादियों को फैला रहा है। उन्‍होंने कहा, ”हिंसा और आतंक की बढ़ती ताकत ने चुनौती खड़ी कर दी है। कुछ देश हैं जो इसे राष्‍ट्रीय नीति के रूप में इस्‍तेमाल कर रहे हैं। वास्‍तव में, दक्षिण एशिया में एक ही देश है जो हमारे क्षेत्र के देशों में आतंक फैला रहा है। आतंकी, आतंकी होता है। आतंकवाद के समर्थन करने वालों को अलग किया जाए और उन पर प्रतिबंध लगाए जाए। मैं अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय से अपील करता हूं कि एक होकर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की जाए। आतंकवाद के खिलाफ भारत की जीरो टॉलरेंस की नीति है, क्‍योंकि इससे कम हमें कुछ भी पर्याप्‍त नहीं है।”

जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर मोदी ने कहा कि यह मसला सबसे बड़ी चुनौती है। उन्‍होंने कहा, ”पेरिस समझौते ने हमें रास्‍ता दिखाया है। हमारा ध्‍यान केवल इसे लागू करने पर ही नहीं बल्कि इसकी सफलता पर भी होना चाहिए। जलवायु को सुरक्षित करना होगा। इसके लिए वहनयोग्‍य धन और पर्यावरणीय समझ आवश्‍यक है। प्रकृति के साथ सामंजस्‍य बैठाने के लिए हमें लापरवाही भरे उपभोग पर नियंत्रण करना होगा।” चीन के हांगझोउ शहर में इस समिट के पहले दिन भी पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर सभी देशों से सहयोग मांगा था। जी20 सदस्य विश्व के सकल घरेलू उत्पाद के 85 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं। जी20 देशों में अर्जेंटीना, आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मेक्सिको, रूस, सउदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, तुर्की, ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोपीय संघ शामिल हैं।

सुरक्षित पनाहगाह खत्म करें, आर्थिक अपराधियों का प्रत्यर्पण सुनिश्चित करें: मोदी ने जी20 समूह से कहा


“One Nation Responsible For Spreading Terror In… by Jansatta

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग