December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

प्लेन में मुस्लिम महिला का बुर्का हटाने पर आरोपी को हुई एक साल की जेल और 66 हजार रुपये जुर्माना

अदालत में पीड़ित महिला ने दोषी ठहराये गए पायने से कहा, "तुमने मुझे दुख पहुंचाया है। तुमने मेरा अपमान किया है। तुमने हमारी सभ्यता-संस्कृति का उल्लंघन किया है।"

अमेरिका की साउथ-वेस्ट एयरलाइन्स में एक शख्स ने मुस्लिम महिला का बुर्का हटा दिया था।

हवाई जहाज में एक मुस्लिम महिला पर चिल्लाना और उसके हिजाब को चेहरे पर से हटाना एक शख्स को काफी महंगा पड़ गया। कोर्ट ने उसे एक साल कैद और 66 हजार रूपये का जुर्माना भरने का फैसला सुनाया है। ये मामला अमेरिका का है, जब 37 वर्षीय दोषी ठहराए गए गिल पारकर पायने ने शिकागो से न्यू मैक्सिको के अल्बुकर्क जाते समय प्लेन में बैठी महिला का बुर्का यह चिल्लाते हुए हटा लिया कि यह अमेरिका है। अल्बुकर्क जनरल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी वकील ने कोर्ट में कहा कि यह मामला किसी की निजता भंग करने, उसके धर्म के हिसाब से वेश-भूषा धारण करने की आजादी पर हमला है।

दरअसल, यह मामला दिसंबर 2015 का है जब अमेरिका की साउथ-वेस्ट एयरलाइन्स में आरोपी शख्स पीड़ित महिला ख्वाला अब्दल हक की पंक्ति से पीछे बैठा हुआ था। तभी अचानक वह उठा और पीड़ित के पास पहुंचकर चिल्लाते हुए उसका हिजाब हटा दिया। हालांकि, पायने ने कबूल किया है कि उसने महिला से कहा था, “हिजाब हटा लो। यह अमेरिका है।”

वीडियो देखिए: एयरटेल का बंपर ऑफर

हालांकि पायने ने माफी मांगते हुए यह भी कहा कि उस रात वो नशे में था, इसलिए ऐसी हरकत की। अदालत में पीड़ित महिला ने दोषी ठहराये गए पायने से कहा, “तुमने मुझे दुख पहुंचाया है। तुमने मेरा अपमान किया है। तुमने हमारी सभ्यता-संस्कृति का उल्लंघन किया है।” कोर्ट ने भी टिप्पणी की कि पायने की हरकत से महिला डर गई और उसे कई हफ्ते घर में छिपकर रहना पड़ा।

Read Also- वीडियो: जेडीएस विधायक की गुंडागर्दी, इंजीनियर का कॉलर पकड़ धक्कामुक्की की, फाइल फेंकी और कहा- ऑफिस में आग लगा दूंगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 20, 2016 4:34 pm

सबरंग