ताज़ा खबर
 

Air force के एक पायलट की कैलिफोर्निया में मौत और एक घायल

अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में आज सुबह ‘यू-2’ नामक टोही विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले उससे निकलने के दौरान एक अमेरिकी पायलट की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।
Author युबा सिटी (कैलिफोर्निया) | September 21, 2016 10:53 am
वायुसेना अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।(Source: AP)

अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में आज सुबह ‘यू-2’ नामक टोही विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले उससे निकलने के दौरान एक अमेरिकी पायलट की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। अमेरिकी वायुसेना ने यह जानकारी दी। सैन्य अधिकारियों ने कल बताया कि सुबह करीब नौ बजे प्रशिक्षण अभियान के लिए बील वायुसेना अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

बहरहाल, उन्होंने पायलट का नाम या दुर्घटना में जीवित बचे कर्मी के बारे में कोई जानकारी जारी नहीं दी । ‘फर्स्ट रिकॉनसंस स्क्वाड्रन’ को सौंपा गया यह विमान उत्तरी सैक्रामेंटो से करीब 60 मील :90 किलोमीटर: दूर स्थित पर्वतीय क्षेत्र सटर बट्स में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

यू-टू ‘‘ड्रैगन लेडी’’ एक टोही विमान है जो 70,000 फुट :21,336 मीटर: की ऊंचाई पर भी उड़ान भरने में सक्षम है। वायुसेना के चीफ आॅफ स्टाफ जनरल डेव गोल्डफीन ने ट्विटर पर कहा, ‘‘हमें दुख है कि हमारे वायुसेना के एक कर्मी की मौत हो गई और हम उसके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.