ताज़ा खबर
 

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते बोले- “भाड़ में जाओ ओबामा”, रूस-चीन से खरीद लेंगे हथियार

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को 'नरम में जाने के लिए कहा' है। साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका ने हथियार बेचने से मना कर दिया है लेकिन वह जरुरत पड़ने पर रूस और चीन से हथियार खरीद सकते हैं।
Author मनीला | October 5, 2016 15:21 pm
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोडिगो दुर्तेते। (AP Photo/Dita Alangkara)

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को ‘नरम में जाने के लिए कहा’ (go to hell) है। साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका ने हथियार बेचने से मना कर दिया है लेकिन वह जरुरत पड़ने पर रूस और चीन से हथियार खरीद सकते हैं। दुतेर्ते ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से ड्रग्स के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, जिसमें तीन महीने में 3,400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी मनीला में लोगों को संबोधित करते हुए रॉड्रिगो ने कहा कि अमेरिका हमें मिसाइल और कुछ अन्य हथियार नहीं बेचना चाहता है, लेकिन रूस और चीन हमे आसानी से हथियार देने के लिए राजी है।

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने अपने दूसरे टेलीविजन भाषण में मंगलवार को कहा कि अगर तुम हथियार बेचना नहीं चाहते हो तो मैं रूस जाऊंगा। मैं अपने जनरलों को रूस भेजूंगा और रूस ने कहा कि चिन्ता मत करो हमारे पास वो सब कुछ है जो तुम्हें चाहिए। हम तुम्हें हर चीज देंगे। वहीं चीन की ओर से कहा कि आओ और साइन करो, हर एक चीज भेज दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वो अमेरिका के साथ हुए सरक्षा समझौते की समीक्षा भी करेंगे।

वीडियो: अमेरिका ने भारत-पाकिस्तान से तनाव कम करने के लिए कहा

गौरतलब है कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतरते ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को मां की गाली देते हुए चेतावनी दी है कि जब वो लाओस में मिलें तो मानवाधिकारों पर लेक्चर न दें। रोड्रिगो दुतरते ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा,’आपको शिष्ट होना पड़ेगा। कोई सवाल और बयानबाजी मत करिएगा। मैं तुम्हें मंच से धिक्कारुंगा। वे अपने आप को समझते क्‍या हैं। मैं अमेरिका की कठपुतली नहीं हूं। मैं एक स्‍वायत्‍त देश का राष्‍ट्रपति हूं। फिलिपींस के लोगों को छोड़कर मैं और किसी के प्रति उत्‍तरदायी नहीं हूं। कुत्‍ते के बच्‍चे मैं तुम्‍हारी सौंगंध खाता हूं।” गाली दिए जाने से नाराज अमेरिका ने फिलिपींस के राष्‍ट्रपति के साथ मुलाकात रद्द कर दी थी।

READ ALSO: ओबामा को मां की गाली देने वाले फिलीपिंस के प्रेसीडेंट रॉड्रिगो ने मांगी माफी

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 3:13 pm

  1. No Comments.
सबरंग