ताज़ा खबर
 

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने ओबामा को दी मां की गाली, मानवाधिकारों पर लेक्चर न देने की दी चेतावनी

दरअसल, दुतरते इस बात से चिंतित हैं कि जब वह लाओस में ओबामा से रूबरू होंगे तो अमेरिकी राष्‍ट्रपति फिलीपींस में ड्रग्‍स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर उनसे सवाल पूछ सकते हैं।
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतरते ने ओबामा को दी मां की गाली देते हुए उन्हें मानवाधिकारों पर लेक्चर न देने की दी चेतावनी दी है।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतरते ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को मां की गाली देते हुए चेतावनी दी है कि जब वो लाओस में मिलें तो मानवाधिकारों पर लेक्चर न दें। रोड्रिगो दुतरते ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा,’आपको शिष्ट होना पड़ेगा। कोई सवाल और बयानबाजी मत करिएगा। मैं तुम्हें मंच से धिक्कारुंगा। अगर तुमने मेरे साथ ऐसा कुछ भी करते हो तो हम कीचड़ में सुअरों की तरह लोटेंगे।’

रोड्रिगो दुतरते पहले भी अपने बयानों से विवाद खड़ा कर चुके हैं। दरअसल, दुतरते इस बात से चिंतित हैं कि जब वह लाओस में ओबामा से रूबरू होंगे तो अमेरिकी राष्‍ट्रपति फिलीपींस में ड्रग्‍स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर उनसे सवाल पूछ सकते हैं।  गौरतलब है कि फ़िलीपींस में ड्रग क्राइम के विरुद्ध चलाए गए अभियान में पिछले दो महीने के अंदर 2400 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है।

लाओस में मंगलवार को आसियान (असोसिएशन ऑफ साउथ-र्इस्‍ट एशियन नेशंस) की तरफ से वैश्विक नेताओं का एक सम्‍मेलन आयोजित किया जा रहा है। इसी सम्‍मेलन से इतर ओबामा और दुतरते की द्व‍िपक्षीय बातचीत होनी है। लेकिन, फिलीपींस के राष्ट्रपति की तरफ से इस बयान के कुछ ही देर बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने उनके साथ द्व‍िपक्षीय बातचीत की संभावनाओं पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है।

Read Also: रिकी पोंटिंग का खुलासा- हरभजन मेरे सबसे बड़े दुश्मन, आज भी उनके बुरे सपने आते हैं

ओबामा ने दुतरते को ‘रंगीला व्यक्ति’ बताते हुए कहा कि उन्होंने अपने अधिकारियों से पूछा है कि क्या उनके साथ मुलाकात का कोई औचित्य है? उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘मैं हमेशा यह कोशिश करता हूं कि मैं जिस बैठक में हिस्सा लूं उसका कोई फलदायी निष्कर्ष निकले और उससे हम कुछ हासिल कर सकें।’

Read Also: चीन ने फ़िलीपीन्स को किया आगाह, दक्षिण चीन सागर विवाद को बढ़ा चढ़ा कर पेश ना करे

रोड्रिगो दुतरते इस साल मई में इस शर्त के साथ ही सत्ता में आये थे कि वह फिलीपींस में ड्रग क्राइम के खिलाफ निर्णायक युद्ध छेड़ेंगे। रविवार को जारी किए आधिकारिक आकड़ों के मुताबिक दुतरते के 30 जून को सत्ता संभामलने के बाद से अब तक पुलिस द्वारा चलाए जा रहे एंटी ड्रग आॅपरेशन में ड्रग क्राइम में शामिल 2400 से अधिक संदिग्धों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.