May 23, 2017

ताज़ा खबर

 

परवेज़ मुशर्रफ़ बोले- पाकिस्तान को भारत को जवाबी ‘धमकी’ देनी चाहिए

‘जवाबी धमकी’ के बारे में उनके सुझाव पूछे गए तो मुशर्रफ ने कहा, ‘जी हां, वे हमें डरा रहे हैं कि वे हम पर अपनी पसंद के वक्त और जगह पर हमला करेंगे।

Author वॉशिंगटन | October 2, 2016 17:39 pm
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ। (एपी फाइल फोटो)

पाकिस्तानी सेना के पूर्व प्रमुख परवेज मुशर्रफ ने कहा कि उरी में भारतीय सेना के एक शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से दिए गए कड़े बयानों के जवाब में वह होते तो भारत को ‘जवाबी धमकी’ देते। वॉशिंगटन आईडियाज फोरम में बोलते हुए गुरुवार (29 सितंबर) को एक सवाल के जवाब में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘मैं भारत को जवाबी धमकी देता।’ 73 वर्षीय पूर्व पाकिस्तानी सैन्य तानाशाह 18 सितंबर को उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय नेताओं और सैन्य अधिकारियों की ओर से दिए गए बयानों का हवाला दे रहे थे।

‘जवाबी धमकी’ के बारे में उनके सुझाव पूछे गए तो मुशर्रफ ने कहा, ‘जी हां, वे हमें डरा रहे हैं कि वे हम पर अपनी पसंद के वक्त और जगह पर हमला करेंगे। अब, यह किसी और ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, सैन्य जनरल, सैन्य अभियान महानिदेशक ने कहा।’ उन्होंने कहा, ‘यह बहुत गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि पसंद के समय और स्थान पर हमला करने जैसी धमकियां नहीं देनी चाहिए थी।’ पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘पाकिस्तान क्या करेगा? जाहिर है हम अपने वक्त और पसंद की जगह पर हमला करेंगे।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘यह जंग की संभावना को बढ़ाएगा। इसलिए इसे मत कीजिए। मेरे ख्याल से यह युद्धोन्माद है जो भारत में बनाया जा रहा है। मैं दोहराता हूं कि पाकिस्तान नहीं भारत में एक मुद्दा है। वे यह हमेशा करते हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 5:39 pm

  1. K
    krishna kumar
    Oct 2, 2016 at 1:19 pm
    मिया कारगिल भूल गए क्या तुमने ही बुगती की ह्त्या की और अब हराम के पैसो से मौज उड़ा रहे हो मरगा सिर्फ सैनिक तुम्हारा क्या खूब बयान बाजी करते रहना और पाकिस्तानियो को मरवाते रहना.
    Reply

    सबरंग