ताज़ा खबर
 

लंदन: फुटपाथ पर कार से हमला, कई लोग घायल, अलर्ट जारी

समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक लंदन पुलिस ने कार ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।
लंदन पुलिस नैचुरल हिस्ट्री म्यूजियम और आस पास के इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है। फोटो-रायटर

लंदन से आ रही खबरों के मुताबिक वहां पर एक शख्स ने फुटपाथ पर चल रहे लोगों पर कार चढ़ा दी है। इस हमले में कई लोग घायल हो गये हैं। ये घटना लंदन के मशहूर नैचुरल हिस्ट्री म्यूजियम के पास की है। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक लंदन पुलिस ने कार ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। म्यूजियम प्रशासन ने एक ट्वीट में कहा है कि म्यूजियम के बाहर एक गंभीर घटना के बाद पुलिस के साथ मिलकर वो काम कर रहे है। नैचुरल म्यूजियम के एक प्रवक्ता ने कहा कि संग्रहालय में लोगों का प्रवेश रोक दिया गया है। म्यूजियम में फंसे लोगों को अलग अलग रास्तों से बाहर निकाला जा रहा है। लंदन पुलिस का कहना है कि नैचुरल म्यूजियम के बाहर इमरजेंसी सेवाओं को एक्टिवेट कर दिया गया है। पुलिस आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ले रही है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक एक कार पेवमेंट पर चढ़ गई और लोगों से जा टकराई। पुलिस का कहना है कि अब इस बात की तफ्तीश की जा रही है कि ये घटना किन परिस्थितियों में हुई और इसका मकसद क्या हो सकता है। पुलिस के मुताबिक घटना स्थल पर सीनियर ऑफिसर्स पहुंच गये हैं और हालात का मुआयना कर रहे हैं। लंदन पुलिस का कहना है कि इस घटना को आतंकवादी गतिविधि से जोड़कर देखना जल्दबाजी होगी। एक चश्मदीद ने कहा कि घटनास्थल पर माहौल शांत लेकिन तनावपूर्ण था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग