ताज़ा खबर
 

पेरिस हमले का बदला: फ्रांस ने IS ठिकानों पर की भीषण बमबारी, आतंकी संगठन ने दी और हमलों की धमकी

लड़ाकू विमानों ने IS के कमांड सेंटर, गोला बारूद डिपो और आतंकियों के कैंप पर बम गिराए हैं। फ्रांस एयर फोर्स ने जॉर्डन, संयुक्‍त अरब अमीरात और अमेरिका की मदद से ये हमले किए हैं।
पेरिस हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते नागरिक। फोटो-एपी

पेरिस हमले का बदला लेने के लिए फ्रांस ने सीरिया में इस्‍लामिक स्‍टेट (IS) ठिकानों पर भीषण बमबारी शुरू कर दी है। फ्रांस के 10 लड़ाकू विमानों ने रविवार को सीरिया के रक्का शहर में 20 से ज्यादा बम गिराए। इस शहर को IS आतंकियों का गढ़ माना जाता है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, लड़ाकू विमानों ने IS के कमांड सेंटर, गोला बारूद डिपो और आतंकियों के कैंप पर बम गिराए हैं। फ्रांस एयर फोर्स ने जॉर्डन, संयुक्‍त अरब अमीरात और अमेरिका की मदद से ये हमले किए हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद ने शुक्रवार रात हुए आतंकी हमले के बाद कहा था, ‘हमें पता है कि पेरिस पर हमला करने वाले कौन हैं? हम उनके साथ बेरहमी से निटेंगे।’ दूसरी ओर बमबारी से बौखलाए IS ने फ्रांस को और हमलों के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है। IS ने अपने संदेश में कहा, ‘हमारा संगठन सीरिया और इराक के बाहर भी हमले करने में काबिल है।’

अभी तक 7 संदिग्‍ध गिरफ्तार

पेरिस हमले में शामिल आतंकियों की तलाश में फ्रांस पुलिस दिन-रात जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक, इस संबंध में अभी तक 7 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। फ्रेंच पुलिस का कहना है कि IS के स्‍लीपर सेल से जुड़े कई और आतंकी देश में मौजूद हो सकते हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। पेरिस हमले में 129 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्‍यादा घायल हो गए थे।

Read Also:

पेरिस हमले के ‘मास्‍टरमाइंड’ की जनवरी में हुई थी बेल्जियम पुलिस से मुठभेड़, जानिए, अब्देलहामिद से जुड़ी बातें 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    suresh k
    Nov 16, 2015 at 5:49 pm
    भारत का मीडिया कहा मर गया ?
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग