ताज़ा खबर
 

पनामा पेपर्स मामले में एल सल्वाडोर के कार्यालयों पर छापा

बुधवार को एल साल्वाडोर में अधिकारियों ने घोषणा की थी कि उन्होंने यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की है कि देश के जिन लोगों के नाम पनामा पेपर्स की रिपोर्टों में आए हैं उन्होंने क्या कानून का उल्लंघन किया है?
Author सैन साल्वाडोर | April 9, 2016 23:33 pm
पनामा की लॉ फर्म Mossack Fonseca के लीक हुए पेपर्स में दुनियाभर के कई हस्तियों के नाम हैं। पनामा पेपर्स के नाम के इस लीक के जरिए खुलासा हुआ है कि कई दिग्‍गजों ने टैक्‍स हेवन देशों में सीक्रेट फर्म खोली। इसके लिए उन्‍होंने Mossack Fonseca को हायर किया। इस लीक में 11 मिलियन पेपर उजागर हुए हैं।

पुलिस ने पनामा पेपर्स घोटाला के मद्देनजर पनामा के विधि फर्म के एल-साल्वाडोर में मौजूद कार्यालयों पर छापा मारा। इस घोटाले से खुलासा हुआ है कि कई देशों के नामी गिरामी रइसों ने किस तरह विदेशों में अपना धना छुपाया है। एल साल्वाडोर के सरकारी वकील ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बताया कि फर्म मोसैक फोंसेका के सैन साल्वाडोर के कार्यालयों पर छापा मारा गया और बड़ी तादाद में कंप्यूटर उपकरण जब्त किए गए। बुधवार को एल साल्वाडोर में अधिकारियों ने घोषणा की थी कि उन्होंने यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की है कि देश के जिन लोगों के नाम पनामा पेपर्स की रिपोर्टों में आए हैं उन्होंने क्या कानून का उल्लंघन किया है?

जानकारी के मुताबिक, इसमें साल्वाडोर के करीब 33 लोगों के नाम हैं। सरकारी वकील डगलस मेलेंडेज ने विधि फर्म के परिसरों का दौरा किया था। मोसैक फोंसेका के कर्मचारी एक दिन पहले गुरुवार को शाखा कार्यालय को छोड़ कर चले गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.