ताज़ा खबर
 

जासूस कबूतर पकड़े जाने के दावे का ‘डॉन’ ने उड़ाया मजाक, नरेन्द्र मोदी के साथ बराक ओबामा को भी घसीटा

वेबसाइट ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी नहीं छोड़ा है। एक तस्वीर में दिखाया गया है कि जासूस कबूतर व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ नरेन्द्र मोदी की मुलाकात के वक्त मोदी के सिर पर बैठकर जासूसी कर रहा है।
पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की जासूसी करता कबूतर ( फोटो-डॉन वेबसाइट)

पाकिस्तान के मशहूर अखबार डॉन की वेबसाइट ने भारत की गुप्तचर एजेंसी रॉ के उस दावे का मजाक उड़ाया है जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई कबूतर के जरिए भारत में जासूसी करा रही है। वेबसाइट ने कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं और कहा है कि ये तस्वीरें भारत की गुप्तचर एजेंसी रॉ ने दी है। वेबसाइट ने लिखा है कि जिस कबूतर की तस्वीर भेजी गई है उसे भारत के जासूस कबूतर ने खींची है। वेबसाइट ने रॉ चीफ रोगर बिन्नी के उस बयान को भी छापा है जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी एजेंसी कई सालों से भारत में कबूतरों के जरिए जासूसी करा रही है। इसी को मजाक बनाते हुए वेबसाइट ने कई तस्वीरें पोस्ट की हैं जिनमें दिखाया गया है कि कबूतर कैसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जासूसी कर रहा है।

वेबसाइट ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी नहीं छोड़ा है। एक तस्वीर में दिखाया गया है कि जासूस कबूतर व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ नरेन्द्र मोदी की मुलाकात के वक्त मोदी के सिर पर बैठकर जासूसी कर रहा है। एक तस्वीर में उसे बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर की शक्ल अख्तियार करते हुए दिखाया गया है। वेबसाइट ने जासूस कबूतर का कोड नाम (गुटरगूं खां) भी छापा है। इस वेबसाइट ने अलग-अलग तस्वीरें पोस्ट कर भारत में बच्चे को परेशान करने से लेकर गंदगी फैलाने, अपनी नस्ल बढ़ाने, क्रिकेटर ईशांत शर्मा को खेल के समय परेशान करने तक की तस्वीरें पोस्ट की हैं।

Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharma जासूस कबूतर के हवाई हमले से बचने के लिए स्पेशल हैट पहने पीएम मोदी (फोटो-www.dawn.com)

Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharmaएक बच्चे को घायल कर परेशान करता हुआ जासूस कबूतर (फोटो-www.dawn.com)

Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharma तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को बॉलिंग करने से परेशान करता जासूस कबूतर (फोटो-डॉन वेबसाइट) Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharma बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर का छद्म रूप धारण किए हुए गुटरगूं खां (फोटो-www.dawn.com)

वीडियो देखिए: श्रीलंका के पीएम ने कहा आतंकवाद पर ठोस कार्रवाई हो

Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharma गुटरगूं खान की बायीं आंख में ISI द्वारा लगाए गए माइक्रो कैमरा को देखता एक चीनी वैज्ञानिक (फोटो-www.dawn.com)

Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharmaभारत में और हवाई हमले कराने के लिए गुटरगूं खां को पैसे देता ISI एजेंट (फोटो-www.dawn.com)

Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharma

बिहार के एक न्यूक्लियर प्लांट के बाहर सेल्फी लेता गुटरगू खां (फोटो-www.dawn.com)

Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharma गुटरगूं खां एक मादा कबूतर से दोस्ती करते और भारत में उसे बहाल करते हुए (फोटो-www.dawn.com) Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharma गुटरगूं खां भारत में एक नदी को प्रदूषित करते हुए (फोटो-www.dawn.com) Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharma ‘रॉ’ चीफ के पालतू बत्तखों की जासूसी करता गुटरगूं खां (फोटो-www.dawn.com)

वेबसाइट ने सबसे आखिर में एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है, “आखिरकार गुटरगूं खां पकड़ लिए गए और जहां उसे होना चाहिए, वहां भेज दिया गया। ‘भारतीय गणतंत्र’ अब सुरक्षित है। ‘रॉ’ की भी उम्र लंबी हो। गुटरगूं खां के आखिरी शब्द-‘माई नेम इज खान’, और मैं जासूस नहीं हूं।”

Pakistani spy pigeon,The proof, RAW, ISI, Roger Binny, Ghutarghoon Khan, Uri Attack, Surgical strike,Narendra Modi, Barack Obama, Ishant sharma आखिरकार गुटरगू खां को पकड़ लिया गया और उसे जेल में डाल दिया गया है। (फोटो-www.dawn.com)

गौरतलब है कि पिछले दिनों बीएसएफ जवानों ने बमियाल सेक्टर की सिंबल चौकी पर मिले एक संदिग्ध कबूतर को कब्जे में लिया था। सीमापार से आए इस कबूतर के पास से उर्दू में लिखा गया एक पत्र बरामद हुआ था जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित किया गया है। इस इलाके में इसी तरह के संदेश वाले दो गुब्बारे भी मिले थे। पुलिस के मुताबिक बरामद कागज पर लिखे गए संदेश में कहा गया है, ‘मोदी जी हमें 1971 (भारत-पाकिस्तान युद्ध) के समय का मत समझिए। अब हर एक बच्चा भारत के खिलाफ लड़ने को तैयार है।’

Read Also- नवाज शरीफ के सामने आईएसआई डीजी से भिड़ गए पंजाब के सीएम, दिया साफ संदेश- आतंकियों को रोकिए, वरना अलग-थलग पड़िए

शनिवार को पंजाब के दीनानगर के घिसाल गांव मे दो बैलून भी मिले थे। बैलून पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए उर्दू में संदेश लिखा हुआ था। गुब्बारे के ऊपर एक कागज के टुकड़े में संदेश लिखा हुआ था। उर्दू के जरिए भेजे गए इस संदेश का अनुवाद करने पर उसमें लिखा गया – मोदीजी, अयूबी की तलवारें अभी हमारे पास हैं, इस्लाम जिंदाबाद। गुब्बारों को शुक्रवार को एक गांववाले ने सबसे पहले देखा था। संदेश उर्दू में लिखे होने के कारण व्यक्ति ने गुब्बारे को पुलिस को दे दिया।

भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान में खलबली है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर आतंकियों के लॉन्च पैड तबाह कर दिए थे। स्पेशल फोर्सेज के कमांडो ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते हुए PoK में आतंकियों के 7 कैंप तबाह कर दिए। करीब 4 घंटे चले इस ऑपरेशन में 38 आतंकी मारे गए थे। आतंकियों को बचाने के चक्कर में इस स्ट्राइक में 2 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए। सर्जिकल अटैक के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. मेवा
    Oct 6, 2016 at 10:33 am
    ya jansatta news wale b kajriwal ka bahi .... hai......
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग