ताज़ा खबर
 

न्यायपालिका पर सवाल उठाने पर दो पाकिस्तानी न्यूज चैनलों के लाइसेंस रद्द, एक पर जुर्माना

पाकिस्तान में न्यायपालिका को बदनाम करने के आरोप में तीन न्यूज चैनलों को दंडित किया गया है जिनमें दो के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं और एक पर जुर्माना लगाया गया है।
Author इस्लामाबाद | November 27, 2016 14:38 pm
पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट (Source: supremecourt.gov.pk)

पाकिस्तान में न्यायपालिका को बदनाम करने के लिए तीन टेलीविजन चैनलों को दंडित किया गया है जिनमें दो के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं और एक पर जुर्माना लगाया गया है। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पेमरा) ने कल ‘डीआईएन न्यूज’ और ‘नियो न्यूज’ के लाइसेंस निलंबित कर दिए और एक चैनल पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायाधीश के खिलाफ ‘निराधार आरोप’ लगाने को लेकर यह कार्रवाई की गई है।

प्राधिकरण ने ‘सच टीवी’ पर 10 लाख रपये का जुर्माना लगाया क्योंकि उसने अली नवाज नामक एक व्यक्ति की आवाज को प्रसारित किया। उसने कहा कि तीनों टीवी चैनलों को गैरजिम्मेदाराना विश्लेषण प्रसारित करने को लेकर 19 नवंबर को नोटिस भेजा गया था और उनसे 26 नवंबर को प्राधिकरण के समक्ष उपस्थित होकर जवाब दाखिल करने को कहा गया था।

संस्था के अनुसार इन चैनलों ने जवाब दायर किया और इनके प्रतिनिधि अपना बचाव करने में विफल रहे। पेमरा ने डीआईएन न्यूज के लाइसेंस को 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिया और 10 लाख रूपये का जुर्माना लगाया। नियो न्यूज के खिलाफ भी यही फैसला किया गया है।

वीडियो: जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान के सीज़फायर का भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब; मार गिराए 3 पाकिस्तानी सैनिक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग