May 30, 2017

ताज़ा खबर

 

कराची का SattarBuksh कैफे खिला रहा स्पेशल LoC पिज्जा, इसमें है दोनों देशों का ‘स्वाद’

इस पिज्जा की खास बात ये है कि इसके आधे में बीफ है और आधे में शाकाहारी है। पिज्जा का शाकाहारी भाग भारत को दर्शाता है और मांसाहारी भाग पाकिस्तान का संकेत देता है।

पिज्जा में बीफ वाले हिस्से पर पाक का झंडा लगा है और शाकाहारी हिस्से पर भारतीय झंडा लगा हुआ है। (Photo: Twitter)

इन दिनों भारत-पाकिस्तान के बीच चल रही रिश्तों की खटास और LoC पर जारी तनाव काफी सुर्खियों में है। इस बीच पाकिस्तान का एक कैफे चर्चाओं में है जिसका नाम सत्तार बश्ख है। यह नाम मशहूर रेस्टोरेंट चेन स्टारबक्स (Starbucks) से मिलता जुलता है। मगर यह नाम की वजह नहीं जो कराची स्थित सत्तार बश्ख सुर्खियों में हो, दरअसल यह सुर्खियों में अपने अनोखे पिज्जा के कारण है।

इस पाकिस्तानी कैफे में इन दिनों LoC नाम का विशेष पिज्जा दिया जा रहा है। इस पिज्जा की खास बात ये है कि इसके आधे में बीफ है और आधे में शाकाहारी है। पिज्जा का शाकाहारी भाग भारत को दर्शाता है और मांसाहारी भाग पाकिस्तान का संकेत देता है। इतना ही नहीं बीफ वाले हिस्से पर पाक का झंडा लगा है और शाकाहारी हिस्से पर भारतीय झंडा लगा हुआ है। भारत और पाकिस्तान सीमा पर पिछले कुछ दिनों से जारी तनाव के बीच SattarBukshCafe रेस्त्रां द्वारा दोनों देशों को करीब लाने और आपसी सौहार्द पैदा करने की इस कोशिश को काफी पसंद किया जा रहा है।

वीडियो: पाकिस्तान दुनिया का चौथा सबसे असुरक्षित देश; भारत 13वें स्थान पर

हालांकि भारत में एक ट्विटर यूजर ने कैफे के नाम को लेकर मजाक बनानी चाही। Paresh Rawal के नाम से बने इस पैरोडी अकाउंट ने लिखा, ” पाकिस्तान में Starbucks नहीं था, इसलिए उन्होंने इसी से मिलता-जुलता SattarBuksh शुरू कर दिया। यही होता है जब चीन आपका सबसे करीबी हो।”

इसके जवाब में सत्तार बख्श कैफे ने भी एक ट्विट किया और अपने ओरिजनल पिज्जा के बारे में बताया। ट्विट में लिखा गया, ” 100% रियल बॉस! पैरोडी होकर पैरोडी नहीं पहचानी। आओ LOC पिज्जा ट्राई करो।”

Read Also: वीडियो: न्यूड होकर सड़कों पर दिखा रहा था मोटरसाइकिल का खेल, अब होगी दो साल की जेल

इस पिज्जा को लेकर लोगों में काफी उत्साह है और कैफे की आपसी सौहार्द की कोशिश को काफी सराहा जा रहा है। देखिए लोगों के इस बारे में किए गए ट्वीट:

Read Also: पाकिस्तानी एक्टर्स भारत में किस तरह करते हैं काम, कैसे मिलती है परमिशन? जानिए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 17, 2016 12:26 pm

  1. No Comments.

सबरंग