ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी मॉडल देख रही मिस वर्ल्ड बनने का सपना, कट्टरपंथियों ने कहा-भारत के साथ काम किया तो मिलेगी गोली

पाकिस्तान की मॉडल दिया अली मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेने की तैयारी में हैं वहीं उन्हें कट्टरपंथियों ने जान से मारने की धमकी दी है।
पाकिस्तानी मॉडल दिया अली( photo source- facebook)

जिस पाकिस्तान में लड़कियों को आवाज उठाने के लिए मार दिया जाता है उसी पाकिस्तान में, दिया अली नाम की एक लड़की मिस वर्ल्ड बनने का सपना देख रही है। दिया अली मार्च में होने वाले 50 देशों की सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने वाली हैं। जिसके बाद वो मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की तैयारियों में जुट जाएंगी। इस बार मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जुलाई के महिने में बेल्जियम में आयोजित की जाएगी। दिया अली ने दावा किया है कि उन्हें धमकी मिली है कि अगर उन्होंने जम्मू प्रोडक्शंस या किसी भी भारतीय कंपनी के साथ कोई भी हस्ताक्षर किया तो उन्हें गोली मार दी जाएगी।

बन चुकी हैं ‘Miss Perpetual’- दिया अली अकेली ऐसी पाकिस्तानी हैं जो 2016 में मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल प्रतियोगिता में‘Miss Perpetual’का अवार्ड जीत चुकी हैं। यह प्रतियोगिता पिछले साल नवंबर में फिलीपींस में आयोजित की गई थी। एक इंटरव्यू में दिया ने कहा कि वो इस साल मॉडल ऑफ़ इयर का अवार्ड लेने का प्रयास करेंगी। दिया ने अपील की कि पाकिस्तानी लड़कियों को आगे आकर अंतरराष्ट्रीय फैशन प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए जिसे दूसरे देशो में पाकिस्तान की छवि सुधरेगी। मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल प्रतियोगिता के अपने अनुभव शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि यह बहुत चुनौतीपूर्ण था। लेकिन कड़ी मेहनत रंग लाई और मैं जीत गई। मेरे लिए यह एक बड़ी उपलब्धि थी कि मैं पहली पाकिस्तानी महिला बनी जिसने ये सौंदर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल की।

कैरियर की शुरुआत- दिया ने अपने कैरियर की शुरुआत मैनचेस्टर डिजिटल टीवी के ‘गुड मॉर्निंग मैनचेस्टर’ के एक सुबह शो के होस्ट के रूप में की थी। जिसके बाद वो पाकिस्तान में बहुत मशहूर हुई। दीया फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले मार्केटिंग में एमबीए कर चुकी हैं।

कंदील बलोच की हुई थी हत्या- पाकिस्तान में कट्टरपंथी महिलाओं के फिल्मों और विज्ञापनों में काम करने की इजाज्त नहीं देते। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की रहने वाली सोशल मीडिया सेलिब्रिटी कंदील बलोच की हत्या कर दी गई थी यह हत्या कंदील के भाई ने की थी क्योंकि वो नहीं चाहता था कि उसकी बहन फिल्मों में काम करें। पाकिस्तानी पुलिस के मुताबिक कंदील को उसके भाई से मॉडलिंग छोड़ने और सोशल मीडिया से हटने की धमकी मिली थी। लेकिन कंदील ने ये बात नहीं मानी। इसके अलावा कई बार पड़ोसी देश से अभिनेत्रियों को मारने की खबरें आती रही हैं। कुछ समय पहले वीना मलिक को भी धमकी दी गई थी।

पाकिस्तान: हाफिद सईद को किया गया नजरबंद, गिरफ्तारी से पहले सईद ने जारी किया वीडियो संदेश

PoK नेता का खुलासा- LoC पार करने के लिए हर आतंकी को 1 करोड़ रुपए देता है पाकिस्तान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.