December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

सीजफायर और तनाव के बावजूद भी भारत में होने वाले इस सम्मेलन में शरीक होगा पाकिस्तान

पाकिस्तान ने कहा है कि नियंत्रण रेखा पर रूक-रूक कर हो रही गोलीबारी और तनाव के बावजूद वह भारत में होने वाले अफगानिस्तान पर हार्ट आॅफ एशिया सम्मेलन में भाग लेगा।

Author इस्लामाबाद | October 25, 2016 15:44 pm
विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज

पाकिस्तान ने कहा है कि नियंत्रण रेखा पर रूक-रूक कर हो रही गोलीबारी और तनाव के बावजूद वह भारत में होने वाले अफगानिस्तान पर हार्ट आॅफ एशिया सम्मेलन में भाग लेगा। विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने पाकिस्तान के हार्ट आॅफ एशिया सम्मेलन में शरीक होने की पुष्टि की है। उन्होंने कल मीडिया को बताया, ‘पाकिस्तान हार्ट आॅफ एशिया सम्मेलन में शरीक होगा।’’ हालांकि पाकिस्तान की ओर से यह भागीदारी किस स्तर से होगी यह स्पष्ट नहीं है। सम्मेलन की महत्वपूर्ण मंत्री स्तरीय बैठक, जिसे इस्तानबुल प्रक्रिया भी कहा जाता है, चार दिसंबर को अमृतसर में होगी। पिछले साल दिसंबर में इस्तानबुल प्रक्रिया की बैठक की मेजबानी पाकिस्तान ने की थी। इसमें विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शरीक हुई थीं।


अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि इस दौरान भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच औÞपचारिक बातचीत होगी या नहीं। पाकिस्तान के इस सम्मेलन में शामिल होने पर संदेह के बादल इसलिए मंडरा रहे थे क्योंकि सीमा पर तनाव बना हुआ है। इसके अलावा भारत ने इस्लामाबाद में नवंबर में होने वाले दक्षेस सम्मेलन का बहिष्कार भी किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 3:40 pm

सबरंग