ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: कराची में मीडिया वैन पर आतंकी हमले में कैमरामैन की मौत, टीटीपी ने ली जिम्मेदारी

'डेली पाकिस्तान' ने टीटीपी प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी के हवाले से बताया, "मीडिया निष्पक्ष नहीं है और हमने उन्हें कई बार चेतावनी दी थी।"
Author इस्लामाबाद | February 13, 2017 20:40 pm
कराची में ‘समा टीवी’ की वैन पर हुए टीटीपी के आतंकी हमले में मारे गए कैमरामैन के हत्या की निंदा करते पाकिस्तानी पत्रकार। (AP/PTI/13 feb, 2017)

पाकिस्तान के कराची में ‘समा टीवी’ की वैन पर हुए हमले की जिम्मेदारी सोमवार को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली। इस हमले में एक सहायक कैमरामैन तैमूर की मौत हो गई थी। ‘डेली पाकिस्तान’ ने टीटीपी प्रवक्ता मोहम्मद खोरासानी के हवाले से बताया, “मीडिया निष्पक्ष नहीं है और हमने उन्हें कई बार चेतावनी दी थी।”

यह मीडिया वैन एक पुलिस वाहन पर हुए हमले को कवर करने के लिए कराची के चौरंगी इलाके में खड़ी थी तभी एक बंदूकधारी ने इस पर हमला कर दिया। ‘समा टीवी’ के समाचार निदेशक फरहान मलिक के अनुसार, “पुलिस वाहन पर हुए हमले को कवर करने गया हमारी टीम का एक सदस्य नहीं रहा। वह हमले का शिकार हो गया।”

इस हमले के पहले टीटीपी के एक छोटे समूह जमातुल अहरर ने पत्रकारों को धमकाने वाला एक वीडियो रिलीज किया था। इसके बाद विभिन्न पत्रकारों के समूहों ने देश भर में प्रदर्शन की घोषणा की थी। इस्लामाबाद के नेशनल प्रेस क्लब के बाहर भी एक रैली करने की योजना बनाई गई थी।

पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे पर बैन; नहीं होगा किसी तरह का प्रमोशन या सेलिब्रेशन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.