March 27, 2017

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की याचिका को रिकॉर्ड समर्थन, ओबामा प्रशासन को देना होगा जवाब

व्हाइट हाउस से इस संबंध में जवाब मिलने के लिए 30 दिन में एक लाख हस्ताक्षरों की जरूरत है। एक सप्ताह के अंदर ही याचिका पर एक लाख लोगों के समर्थन का आंकड़ा पार हो गया।

Author वॉशिंगटन | October 2, 2016 17:14 pm
अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक निवास स्थान व्हाइट हाउस। (REUTERS/Yuri Gripas/17 Sep, 2016)

पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने के प्रस्ताव वाली ऑनलाइन व्हाइट हाउस याचिका पर करीब पांच लाख लोगों ने समर्थन जताया है जो ओबामा प्रशासन से इस बारे में जवाब मिलने के लिए जरूरी संख्या से पांच गुना हैं। याचिका को एक व्यक्ति ने 21 सितंबर को जारी किया था जिसने खुद को आरजी नाम वाला बताया और व्हाइट हाउस से इस संबंध में जवाब मिलने के लिए 30 दिन में एक लाख हस्ताक्षरों की जरूरत है। एक सप्ताह के अंदर ही याचिका पर एक लाख लोगों के समर्थन का आंकड़ा पार हो गया और दो सप्ताह से कम समय में पांच लाख लोगों के दस्तखत आ गए। यह याचिका अब व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर मशहूर हो गई है। याचिका के मुताबिक ओबामा प्रशासन 60 दिन में याचिका पर जवाब दे सकता है।

अपने फेसबुक पेज पर याचिका डालने वालीं जॉर्जटाउन यूनीवर्सिटी की वैज्ञानिक अंजू प्रीत ने कहा, ‘हम लोगों की पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने के लिए प्रशासन से कहने’ वाली याचिका के समर्थकों ने दस लाख हस्ताक्षरों का लक्ष्य निर्धारित किया है। हम इससे पहले नहीं रुकेंगे। उन्होंने कहा, ‘अब सक्रियता दिखाने का समय है। व्हाइट हाउस के साथ याचिका पर हस्ताक्षर करने में हम सब हाथ मिलाएं।’ आतंकवाद पर कांग्रेस की उप समिति के अध्यक्ष टेड पो ने कांग्रेस के एक और साथी सदस्य डाना रोहराबेकर के साथ मिलकर याचिका एच आर 6069 पेश की थी। याचिका पर 21 अक्तूबर तक दस्तखत किए जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 5:14 pm

  1. No Comments.

सबरंग