ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में हुए बम धमाके में 11 की मौत

पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिम क्षेत्र में एक पुलिस चौकी के पास मंगलवार को तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जिससे सुरक्षाकर्मियों एवं बच्चों सहित कम से कम 11 लोग मारे गए जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए।
Author पेशावर | January 20, 2016 02:33 am
आत्मघाती हमले के बाद घटनास्थल के पास के इलाके और कारों में लगी आग को बुझाते दमकलकर्मी।

पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिम क्षेत्र में एक पुलिस चौकी के पास मंगलवार को तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जिससे सुरक्षाकर्मियों एवं बच्चों सहित कम से कम 11 लोग मारे गए जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि एक हफ्ते में दूसरी बार हुआ तालिबान का यह हमला खैबर कबायली क्षेत्र के जमरूद इलाके में लाइन ऑफिसर नवाब शाह के वाहन के पास हुआ। उन्होंने बताया कि विस्फोटक उपकरण एक मोटरसाइकिल पर लगाया गया था।

मृतकों में पुलिसकर्मी, आम नागरिक और कम से कम एक बच्चा शामिल हैं और अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। कुछ खबरों में मारे गए बच्चों की संख्या दो भी बतायी गयी है। एक व्यस्त सड़क के पास हुए विस्फोट में करीब 31 अन्य घायल हुए हैं।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार शाह के अलावा महबूब शाह अफरीदी नाम का एक पत्रकार भी हमले में मारा गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि घटनास्थल के पास के इलाके और कारों में आग लग गयी। खैबर पाकिस्तान में अफगानिस्तान की सीमा से लगे अर्द्ध स्वायत्त कबायली क्षेत्र का हिस्सा है जहां सुरक्षा बल पाकिस्तानी तालिबान से लड़ रहे हैं। खबर में कहा गया कि आतंकी समूह तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

इससे पहले पिछले हफ्ते बुधवार को तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर ने बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक पोलियो टीकाकरण केंद्र के बाहर खुद को उड़ा लिया था। हमले में कम से कम 15 लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.