ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के एक और सीनेटर को नहीं मिला अमेरिकी वीज़ा, 4 घंटे से अधिक समय तक लंबी लाइन में रहना पड़ा खड़ा

हैदरी को न्यूयॉर्क में 13-14 फरवरी को होने वाली इंटर-पार्लियामेंटरी यूनियन की बैठक में शामिल होने के लिए जाना था।
Author इस्लामाबाद | February 13, 2017 20:41 pm
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

पाकिस्तानी सीनेट के उप सभापति को अमेरिकी वीजा नहीं मिलने की खबरों के एक दिन बाद सोमवार (13 फरवरी) को एक और सीनेटर ने कहा कि अमेरिकी दूतावास द्वारा उनके वीजा आवेदन को बिना कोई उचित कारण बताए ठुकरा दिया गया। समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के अनुसार सीनेटर हाफिज हमदुल्ला ने कहा कि अमेरिका दूतावास के राजनयिक विभाग के भीतर उनको चार घंटे से अधिक समय तक कतार में खड़ा रहना पड़ा और फिर उनको यह बताया गया कि उन्हें वीजा नहीं दिया जा सकता। हमदुल्ला का वीजा आवेदन कथित तौर पर ठुकराए जाने की घटना पिछले साल अक्तूबर महीने की है, हालांकि इसका खुलासा अब हुआ है। इससे पहले रविवार (12 फरवरी) को खबर आई थी कि सीनेट के उप सभापति और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) के महासचिव अब्दुल गफूर हैदरी को अमेरिका ने वीजा जारी करने से मना कर दिया।

हैदरी को न्यूयॉर्क में 13-14 फरवरी को होने वाली इंटर-पार्लियामेंटरी यूनियन की बैठक में शामिल होने के लिए जाना था, लेकिन वीजा नहीं मिलने की वजह से उनका प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया। वह दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे थे। हमदुल्ला ने कहा, ‘मुझे कोई वजह नहीं बताई गई। चार घंटे के इंतजार के बाद मुझे वीजा कार्यालय द्वारा सूचित किया गया कि मेरे आवेदन पर विचार नहीं हो सकता।’ हैदरी और हमदुल्ला दोनों का ताल्लुक एक ही पार्टी जेयूआई-एफ से है। यह मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व वाली पार्टी है जो पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की साझेदार है।

अमेरिका के बाद अब कुवैत ने लगाया पाकिस्तान समेत 5 मुस्लिम देशों को वीजा जारी करने पर बैन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.