ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानः स्कूल टीचर ने शादी का प्रस्ताव किया खारिज तो आग लगाकर मार डाला

मारिया के परिवार वालों का कहना है कि उसने स्कूल मालिक के बेटे से शादी का प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया था। मारिया उसी स्कूल में पढ़ाती थीं। यह प्रस्ताव छह महीने पहले आया था।
Author इस्लामाबाद | June 2, 2016 11:46 am
पाकिस्तान में महिलाओं के खिलाफ हिंसा की खबरें आती रही हैं। हालही में एक इस्लामिक संगठन ने बिल पेश किया था कि अगर पत्नियां, पति की बात नहीं मानती हैं तो पति उनकी पिटाई कर सकते हैं।

पाकिस्तान में एक स्कूल टीचर को इसलिए जलाकर मार दिया गया, क्योंकि उसने स्कूल मालिक के बेटे से शादी करने से इनकार कर दिया था। 18 वर्षीय मारिया सदाकत पर आरोपी ने सोमवार रात को पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी। घटना के वक्त मारिया घर में अपनी पांच साल की बहन के साथ थी और बाकी परिवार वाले पास के एक शहर में किसी के अंतिम संस्कार में गए हुए थे।

Read Also: पाकिस्तान: 8 साल की बच्ची से पहले बलात्कार किया, फिर छत से फेंक कर मार डाला

मारिया के परिवार वालों का कहना है कि उसने स्कूल मालिक के बेटे से शादी का प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया था। मारिया उसी स्कूल में पढ़ाती थीं। यह प्रस्ताव छह महीने पहले आया था। लेकिन वह लड़का पहले से शादीशुदा था और एक बेटी भी है। मारिया के पिता ने यह प्रस्ताव खारिज कर दिया।

Read Also: CII बिल के खिलाफ पाक महिलाओं का #TryBeatingMeLightly कैंपेन, पतियों को दी चेतावनी- अगर पीटा तो बनेंगे तबाही

मारिया का शरीर 85 फीसदी जल चुका था। घरवालों का कहना है कि उनके पीछे से उनके घर में चार लोग जबरन घुस आए थे और मारिया को आग लगा दी। घटना के बाद मारिया को इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में ले जाया गया, जहां बुधवार को उनकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि चौथे के लिए अरेस्ट वारंट जारी किया है। पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की टीम बनाने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग