March 30, 2017

ताज़ा खबर

 

पाक PM ने भारत के सामने रखी शर्त, कश्मीर पर गंभीर हो तो हम बातचीत के लिए तैयार

उरी हमले को दोनों देशों के बीच जारी खींचतान के मध्य पाकिस्तान ने भारत से सशर्त बातचीत करने की पेशकश की है। पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि अगर भारत कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए गंभीर है तो पाकिस्तान बातचीत के तैयार है।

Author नई दिल्ली | October 15, 2016 19:15 pm
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (AP File Photo)

उरी हमले को दोनों देशों के बीच जारी खींचतान के मध्य पाकिस्तान ने भारत से सशर्त बातचीत करने की पेशकश की है। पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि अगर भारत कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए गंभीर है तो पाकिस्तान बातचीत के तैयार है। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दा क्षेत्र में अशांति का मुख्य कारण है। अज़रबैजान के तीन दिवसीय यात्रा पर नवाज शरीफ ने पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तान ने कुछ मुद्दों पर बात करने की कोशिश की है लेकिन भारत की ओर से प्रतिकूल जवाब नहीं मिला है। कश्मीर में क्षेत्र में अशांति का मुख्य कारण है।

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए प्रतिबद्ध है। शरीफ ने भारत की ओर से उरी हमले को लेकर किए गए दावे पर प्रतिक्रिया भी दी है। शरीफ ने उरी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने के भारत के दावे को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारत की ओर से 6 घंटे के भीतर बिना किसी जांच के पाकिस्तान पर आरोप लगाया गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पहले भी कई बार कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करने की बात कर चुके हैं। हालांकि भारत कश्मीर को अपना आतंरिक मामला मानते हुए पाकिस्तान को इससे दूर रहने की नसीहत देता आया है। भारत पहले ही साफ कर चुका है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ सीमापार आतंकवाद को लेकर चर्चा हो सकती है।

वीडियो Speed News: जानिए देश और दुनिया की पांच बड़ी खबरें

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के उरी सेना मुख्यालय पर 18 सितंबर को हुए हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने की जानकारी सामने आई थी। भारत की ओर से उरी हमले के जवाब में 28-29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक किया था। सर्जिकल स्ट्राइक में भारत ने सीमा पार में आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया था। हमले में आतंकियों को बचाने में पाकिस्तानी सेना को दो जवान की मारे गए थे।

READ ALSO: दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी के भाषण का जिक्र कर उड़ाया बीजेपी का मजाक, लोगों ने घेरा

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 5:40 pm

  1. No Comments.

सबरंग