December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान रेंजर्स की गिरफ्त में एमक्यूएम के दो वरिष्ठ नेता

अर्धसैनिक बल पाकिस्तान रेंजर्स की बड़ी टुकड़ी ने कराची प्रेस क्लब को घेरा और पार्टी की नव-गठित समन्वय समिति के दो नेताओं को गिरफ्तार किया।

Author कराची | October 23, 2016 12:24 pm
पाकिस्तान के कराची में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद प्रेस क्लब के बाहर मुताहिदा कौमी मूवमेंट के सदस्य नारे लगाते हुए (REUTERS/Akhtar Soomro/15 Oct, 2016/File)

पाकिस्तान मुताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के दो वरिष्ठ नेताओं को कराची प्रेस क्लब में मीडिया को संबोधित करने से कुछ ही मिनट पहले ‘अज्ञात कारणों’ से शनिवार (22 अक्टूबर) को गिरफ्तार किया गया। अर्धसैनिक बल पाकिस्तान रेंजर्स की बड़ी टुकड़ी ने कराची प्रेस क्लब को घेरा और पार्टी की नव-गठित समन्वय समिति के दो नेताओं को गिरफ्तार किया। अल्ताफ हुसैन के नेतृत्व वाली एमक्यूएम का संचालन लंदन से होता है। पाकिस्तान रेंजर्स ने कराची प्रेस क्लब तक जाने वाली सभी सड़कें अवरुद्ध कर दी थीं। प्रोफसर डॉक्टर जफर हसन आरिफ के नेतृत्व में एमक्यूएम के सदस्य मीडिया को संबोधित करने वाले थे।

आरिफ को मीडिया को संबोधित करने आने के साथ ही गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं समिति के अन्य वरिष्ठ सदस्य कुंवर खालिद युनुस को क्लब पहुंचने पर गिरफ्तार किया गया। एमक्यूएम के दोनों नेताओं को अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। एमक्यूएम के नेता वसय जलील ने ट्वीट किया कि दो नेताओं को अर्धसैनिक बल ने हिरासत में लिया है। जलील ने ट्वीट किया, ‘एमक्यूएम आरसी सदस्यों प्रोफेसर हसन जफर आरिफ और के. खालिद युनूस को रेंजर्स ने अज्ञात कारणों से गिरफ्तार किया है लेकिन अब यह स्पष्ट है कि कौन अशांति चाहता है?’ गिरफ्तारी के बाद संवाददाता सम्मेलन रद्द हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 12:24 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग