December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

भारत को नवाज शरीफ की चेतावनी- हमारे नागरिकों को निशाना बनाया तो नहीं करेंगे बर्दाश्‍त

पाकिस्तानी प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा है कि एलओसी पर भारत द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन वह ज्यादा समय तक बर्दाश्त नहीं करेगा।

पाकिस्तानी प्रधान मंत्री नवाज शरीफ (Source: Agencies)

बीते दो दिनों से जम्मू और कश्मीर के पुंछ, राजौरी समेत कुछ और सेक्टरों में एलओसी के पार से सीजफायर का उल्लघंन करते हुए पाकिस्तान ने सारी हदे पार कर दी हैं। वहीं आज पाकिस्तान के प्रधान मंत्री नवज शरीफ ने भी अपना बयान दिया है।

नवाज शरीफ ने कहा है कि भारत द्वारा पाकिस्तानी जनता को टारगेट करना बर्जाश्त नहीं किया जाएगा। पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया था कि एलओसी के पास भारत की तरफ से की गई फायरिंग में पाकिस्तान के तीन सैनिक और 9 नागरिक समेत कुल 12 लोग मारे गए थे।

इसके अलावा नवाज शरीफ ने अपने देश के नेताओं और सेना के सदस्यों के साथ भी बैठक की जिसमें दोबारा से उन्होंने कश्मीर लाग अलापा। साथ ही नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान अपने निर्दोष नागरिकों खासकर बच्चों और महिलाओं, एंबुलेंस और असैन्य वाहनों को जानबूझकर निशाना बनाकर किए गए हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा।

नवाज शरीफ ने आगे कहा, ‘‘नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन करने के बावजूद पाकिस्तान ने अधिकतम संयम बनाए रखा है।’’ बीते मंगलवार को पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर के एलओसी से सटे माछिल सेक्टर में तीन भारतीय सैनिकों पर जानलेवा हमला किया था जिसमें तीनों भारतीय जवान शहीद हो गए थे और एक जवान के शव को क्षत-विक्षत भी कर दिया था।

इस हमले पर भारतीय सेना ने कहा था कि पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख सोहेल अमान ने भी भारत पर निशाना साधा है। सोहेल ने आज कहा कि भारत की ओर से किसी भी खतरे को लेकर पाकिस्तान बिलकुल भी चिंतित नहीं है और ‘युद्ध का अनुभव’ रखने वाली उसकी सेना आक्रामक जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है। नौंवी अंतरराष्ट्रीय रक्षा प्रदर्शनी और परिसंवाद (आईडीयाज) में सोहेल अमान ने कहा, ‘‘भारत को लेकर हमें जरा भी चिंता नहीं है।’’

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान के सीज़फायर का भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब; मार गिराए 3 पाकिस्तानी सैनिक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 24, 2016 6:10 pm

सबरंग