January 20, 2017

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तानी अखबार का दावा- पाकिस्तानी पुलिस को है 102 लापता उग्रवादियों की तलाश

साल 2013 में रावलपिंडी के राजा बाजार में मुहर्रम पर हुई हिंसा से सबक लेते हुए पाकिस्तानी प्रशासन बरत रहा है विशेष एहतियात।

पाकिस्तानी सुरक्षा बल के जवान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान पुलिस को 100 से अधिक गायब उग्रवादियों की तलाश है। इन सभी उग्रवादियों को पुलिस ने अपनी निगरानी सूची में डाल रखा था लेकिन वो पुलिस के नजर से ओझल हो चुका है। पाकिस्तानी दैनिक द डॉन के अनुसार पाकिस्तानी पुलिस को आशंका है कि इनमें से कुछ उग्रवादी मुहर्रम पर किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं। साल 2013 में मुहर्रम के मौके पर यहां के राजा बाजार में हुई हिंसा में 13 लोग मारे गए थे। पुलिस की तरफ से जारी निर्देश के अनुसार, ” आतंकवाद-निरोधक चौथी अनुसूची में शामिल कम से कम 102 उग्रवादी अपने घरों से गायब हैं। इनमें से ज्यादा उग्रवादी बहावलपुर, फैसलाबाद, मुल्तान, रावलपिंडी और डेरा गाजी खान डिविजन के रहने वाले हैं। मुहर्रम पर इनके द्वारा शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की आशंका खारिज नहीं की जा सकती।” अखबार के अनुसार गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने खुफिया एजेंसियों को गायब उग्रवादियों की तलाश करने के साथ ही जेल से हाल ही में रिहा हुए उपद्रवी तत्वों पर भी नजर रखने के लिए कहा है।

वीडियो: जम्मू-कश्मीर में एक सरकारी इमारत पर हुआ आतंकी हमला-

पाकिस्तान पुलिस सभी इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही प्रतिबंधित संगठनों के कार्यकर्ताओं की गतिविधियों पर भी नजर रखे हुए है। हालांकि रावलपिंड के सिटी पुलिस अफसर (सीपीओ) इसरार अहमद अब्बासी ने अखबार से कहा, “अभी रावलपिंडी में किसी उग्रवादी समूह से कोई विशेष खतरा नहीं है लेकिन हम कोई खतरा नहीं उठाना चाहते। राजा बाजार में हुई घटना से हमने सबक लिया है जहां दो समुदायों के बीच हिंसा हो गई थी। पुलिस और प्रशासन दोबारा ऐसी हिंसा नहीं होने देगा।” अब्बासी ने कहा कि पिछली घटना में हुई गलतियों से पुलिस ने सबक सीखा है।

मुहर्रम के दौरान सभी वरिष्ठ पाकिस्तानी पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर मौजूद रहेंगे और लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध कड़ाई से लागू किया जाएगा। संवेदनशील जगहों पर रेंजर और विशेष सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी। रावलपिंडी में 60 जगहों को संवेदनशील के तौर पर चिह्नित किया गया है। वहीं फैसलाबाद में 69 स्थानों को संवेदनशील के तौर पर चिह्नित किया गया है।

Read Also: भारत-पाकिस्‍तान के बीच तनाव से सतर्क हुई मोदी सरकार, हथियार सप्‍लाई करने वालों से कहा- रहें तैयार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 12:28 pm

सबरंग