December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान: क्वेटा के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, 60 कैडेट्स की मौत, 3 हमलावर ढेर

खबरों के अनुसार, छह हथियार बंद हमलावर क्वेटा पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के हॉस्टल में घुस आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। एक हमलावर ने सुसाइड जैकेट भी पहनी हुई थी।

छह हथियार बंद हमलावर क्वेटा पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के हॉस्टल में घुस आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। (Photo: AP)

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में सोमवार रात पुलिस ट्रेनिंग सेन्टर पर आतंकी हमला हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले में 60 पुलिस कैडेट्स की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा पुलिसवाले घायल हो गए हैं। आतंकियों ने पुलिसवालों को बंधक बना लिया था। हमले में 3 आतंकवादियों की भी मौत हुई है। खबरों के अनुसार, छह हथियार बंद हमलावर क्वेटा पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के हॉस्टल में घुस आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। एक हमलावर ने सुसाइड जैकेट भी पहनी हुई थी।

पाक मीडिया के अनुसार जिस समय ये हमला हुआ उस समय पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में कम से कम 600, वहीं अकेले हॉस्टल में ही 200 कैडेट मौजूद थे। मीडिया के अनुसार घायलों की संख्या 51 पहुंच गई है, जिनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी भी मारे गए हैं। पाकिस्तानी अखबार Dawn के मुताबिक, 5-6 आतंकियों ने सोमवार रात 11:30 बजे सरयाब रोड स्थित ट्रेनिंग सेंटर के हॉस्टल में हमले को अंजाम दिया।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज अहमद बुगती ने आतंकियों के ट्रेनिंग सेंटर पर हमले की पुष्टि की। उन्होंने बताया, ‘इस तरह के आतंकी हमलों से निपटने के लिए हमारे सुरक्षाबल सक्षम हैं। कुछ दिन पहले ट्रेनिंग सेंटर में 700 कैडेट्स थे, इनमें से कुछ कैडेट्स हाल ही में पास होकर चले गए। पाक सरकार ने पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमले की निंदा की है।

जिस समय ये हमला हुआ उस समय पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में कम से कम 600, वहीं अकेले हॉस्टल में ही 200 कैडेट मौजूद थे। जिस समय ये हमला हुआ उस समय पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में कम से कम 600, वहीं अकेले हॉस्टल में ही 200 कैडेट मौजूद थे।

Read Also: पाकिस्‍तान ने पठानकोट हमले के आरोपी मसूद अजहर सहित 5100 संदिग्ध आतंकियों के बैंक खाते किए फ्रीज

पैरामिलिट्री फ्रंटीयर कॉर्प्स मेजर जनरल शेर अफगान ने बताया कि हमलावर अफगानिस्तान के प्रतिबंधित और अलकायदा के सहयोगी संगठन लश्कर-ए-झांगवी से थे। शेर अफगान ने बताया एक हमलावर सुसाइड जैकेट भी पहनकर आया था। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और राजनीतिक पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने हमले की निंदा की और इसे कायराना हरकत बताया। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन ने एक बयान जारी कर बताया कि पाकिस्तानी आर्मी और फ्रंटियर कॉन्सटैबुलरी ट्रूप्स ने करीब 250 लोगों को सुरक्षित बचा लिया। शहर के सभी सरकारी अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। घायलों को सिविल हॉस्पिटल क्वेटा और बोलन मेडिकल कॉम्पलेक्स में भर्ती कराया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 7:57 am

सबरंग