ताज़ा खबर
 

लंदन की फ्लाइट टेक ऑफ कराते ही पैसेंजर केबिन में जाकर ढाई घंटे सोता रहा पायलट, एक मुसाफिर ने पकड़ा

हालांकि पहले तो पीआईए पाकिस्तानी एयरलाइंस पायलट असोसिएशन (PALPA) के पूर्व अध्यक्ष और प्रभावशाली कैप्टन आमिर हाशमी के खिलाफ कोई भी एक्शन लेने से हिचकता रहा, लेकिन जब मामला एविएशन डिविजन के आला आधिकारियों के सामने पहुंचा तब उसने कार्यवाही की।
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

इंटरनेशनल फ्लाइट के दौरान एक ट्रेनी को चार्ज सौंपकर सोने वाले एक सीनियर पायलट के खिलाफ पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने रविवार को जांच के आदेश दिए हैं। इस्लामाबाद से लंदन जाने वाली फ्लाइट पीके-785 ने जैसे ही उड़ान भरी, पायलट पैसेंजर कंपार्टमेंट में सोता हुआ पाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह शख्स एक ट्रेनी पायलट को चार्ज सौंपकर ढाई घंटे सोता रहा। हालांकि पहले तो पीआईए पाकिस्तानी एयरलाइंस पायलट असोसिएशन (PALPA) के पूर्व अध्यक्ष और प्रभावशाली कैप्टन आमिर हाशमी के खिलाफ कोई भी एक्शन लेने से हिचकता रहा, लेकिन जब मामला एविएशन डिविजन के आला आधिकारियों के सामने पहुंचा तब उसने कार्यवाही की। पीआईए के सूत्रों के मुताबिक 26 अप्रैल को हाशमी लंदन जा रही फ्लाइट पीके-785 के इन्चार्ज थे। इस विमान में करीब 300 लोग सवार थे। एक पैसेंजर ने उन्हें सोता हुआ पाया, तब यह मामला सामने आया।

विमान उड़ने के कुछ ही देर बाद हाशमी कॉकपिट में एक ट्रेनी पायलट अली हसन यजदानी को चार्ज सौंपकर बिजनेस क्लास में सोने चले गए। एयरलाइंस के प्रवक्ता दानियाल गिलानी ने पुष्टि करते हुए बताया कि पायलट को फ्लाइट ड्यूटी के हटा दिया गया है और पीआईए उसके खिलाफ जांच कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बतौर इंस्ट्रक्टर हाशमी को नए पायलटों को ट्रेनिंग देने के लिए 1 लाख रुपये मिलते हैं। उन्हें यजदानी को फ्लाइट के दौरान ट्रेनिंग देनी थी, लेकिन अपनी ड्यूटी निभाने की बजाय वह सोने चले गए।

ये आरोप एेसे समय पर आए हैं जब एक पीआईए अधिकारी गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहा है। उनका नाम नो फ्लाई लिस्ट में होने के बावजूद उन्हें आंतरिक मंत्री ने एक महीने के लिए बाहर जाने की अनुमति दे दी है। नेशनल फ्लैग कैरियर के निलंबित सीईओ की अरबों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग