ताज़ा खबर
 

ब्रिटिश मूल की पाकिस्तानी महिला की मौत के मामले में जांच शुरू, ऑनर किलिंग का शक

महिला पाकिस्तान की यात्रा के दौरान रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पायी गयी थी, जिससे इस बात का संदेह पैदा होता है कि झूठी शान के लिए उसकी हत्या कर दी गयी हो।
Author लाहौर | July 27, 2016 21:24 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

पाकिस्तानी पुलिस ने रहस्यमयी परिस्थतियों में मृत पायी गयी एक ब्रिटिश मूल की पाकिस्तानी महिला के माता-पिता और रिश्तेदारों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की है। महिला पाकिस्तान की यात्रा के दौरान रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पायी गयी थी, जिससे इस बात का संदेह पैदा होता है कि झूठी शान के लिए उसकी हत्या कर दी गयी हो। उसके परिवार वालों के अनुसार 28 वर्षीय सामिया शाहिद की पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के झेलम जिले के मंगला इलाके में 20 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गयी थी।

इसके बाद 23 जुलाई को महिला के पति सैयद मुख्तार काजिम ने सामिया के पिता, माता, बहन, रिश्तेदार मोबिन और उसके पूर्व पति के खिलाफ उसकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी क्योंकि वे लोग दोनों की शादी से खुश नहीं थे। पुलिस ने महिला के पिता को थोड़े समय के लिए हिरासत में लिया था लेकिन बाद में साक्ष्य नहीं मिलने के कारण छोड़ दिया। प्राथमिकी के बाद पुलिस ने विधिवत जांच शुरू की है। सामिया के पिता ने कहा कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से ही हुई थी और आरोपों से इंकार किया। शव के नमूनों को लाहौर के फौरेंसिक लैबरॉटरी में भेजा गया है।

झेलम के ढोक पंडोरी गांव की रहने वाली सामिया अपने बीमार पिता को देखने के लिए दो सप्ताह पहले दुबई से पाकिस्तान आयी थी।  ब्रैडफोर्ड की सौंदर्य चिकित्सक सामिया की शादी पहले उसके एक रिश्तेदार शकील के साथ हुई थी लेकिन मई 2014 में तलाक के बाद दोनों अलग हो गये थे।  काजिम ने प्राथमिकी में दावा किया है कि सामिया की हत्या उसके परिवार वालों ने की है, जिन्होंने उनके रिश्ते को इस कारण से अस्वीकार कर दिया था क्योंकि वह एक बाहरी व्यक्ति है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.