January 17, 2017

ताज़ा खबर

 

पाक सांसदों का नवाज शरीफ पर हमला, कहा- भारत ने पानी को हथियार बनाया, दुनिया में दोस्‍ती की, हमने क्‍या किया

शनल असेंबली के संयुक्‍त सत्र के तीसरे दिन पाकिस्‍तान पीपल्‍स पार्टी (पीपीपी) के सांसदों ने कहा कि भारत दबाव बढ़ा रहा है लेकिन हम कुछ नहीं कर रहे हैं।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (दाएं) और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ। (फाइल फोटो)

भारत की ओर से सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद से पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ गई। विपक्षी दलों के सांसदों ने शरीफ पर हमला बोला है। नेशनल असेंबली के संयुक्‍त सत्र के तीसरे दिन पाकिस्‍तान पीपल्‍स पार्टी (पीपीपी) के सांसदों ने कहा कि भारत दबाव बढ़ा रहा है लेकिन हम कुछ नहीं कर रहे हैं। वे दुनियाभर में दोस्‍ती कर रहे हैं। उन्‍होंने पानी को भी हथियार बना दिया। पीपीपी सांसद शेरी रहमान ने कहा, ”भारत ने पानी को भी हथियार बना लिया है। हमने इस पर क्‍या जवाब दिया? सिंधु जल संधि के जरिए भारत ने उस मामले को छुआ है जिसे हम तीन जंगों के दौरान भी नहीं उठा पाए। यह संधि पाकिस्‍तान के प्रति उचित नहीं है। भारत ने इस पर कई बांध बना लिए हैं।” उन्‍होंने नवाज सरकार की विदेश नीति पर हमला बोलते हुए कहा, ”आप गंभीर और लगातार दबाव क्‍यों नहीं बना पाए? कश्‍मीर हमारी विदेश नीति का अहम मसला है।”

Speed News: सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति होने से लेकर iPhone 7, iPhone 7 Plus भारत में लॉन्च होने तक

भारत के एनएसए अजीत डोवाल के बलूचिस्‍तान को लेकर दिए बयान पर रहमान ने कहा, ”भारत का एनएसए यह कैसे कह सकता है? आप क्या कर रहे हैं? भारत का 15 फीसदी हिस्‍सा लगातार हिंसाग्रस्‍त रहता है। यह उनका अंदरुनी मामला है। आपने यह मामला क्‍यों नहीं उठाया।”डोवाल ने कहा था कि अगर पाकिस्‍तान ने एक और हमला किया तो वह बलूचिस्‍तान को खो देगा।

शरीफ की पार्टी के सांसद ने कहा- “हाफिज सईद हमारे लिए कौन से अंडे दे रहा है जो हम उसे पाल रहे हैं

विदेशी नीति पर शरीफ को घेरते हुए शेरी रहमान बोलीं, ”अमेरिका उनका दोस्‍त है। उन्‍होंने वहां पर सैन्‍य बेस बनाना शुरू कर दिया। अफगानिस्‍तान पहले से ही हमें दोष दे रहा है। ताकतवर देशों में कोई भी हमारे साथ नहीं है। पाकिस्तान का बचाव कौन कर रहा है? यह हमारी संसद कर रही है। हमारी सेना दुनिया में आतंकवाद के खिलाफ सबसे बड़ी लड़ाई लड़ रही है। लेकिन इस बारे में कोई नहीं जानता। दरअसल, यह हमारी कूटनीति की विफलता है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सेना ने अपना पक्ष रखा। लाइन ऑफ कंट्रोल पर पत्रकारों को ले गए। आपने क्या किया?”

इमरान खान ने नवाज शरीफ पर बोला हमला, कहा- नरेंद्र मोदी को गलत सिग्‍नल न देता तो आज ये हाल न होता

इससे पहले हाफिज सर्इद के खिलाफ भी पाकिस्‍तान संसद में आवाज उठी थी। पीएमएल-एन के सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने कहा, “वो ( फ्रांसीसी थिंक टैंक) मुझसे बार-बार हाफिज सईद के बारे में पूछ रहे थे और मुझे पाकिस्तान और कश्मीर में उसकी भूमिका का समर्थन करने में दिक्कत हो रही थी। मुझे हैरत है कि पाकिस्तान में अपने 25 साल के राजनीतिक करियर में मैंने उसे कभी नहीं देखा लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसके बारे में काफी चर्चा है। हाफिज सईद हमारे लिए कौन से अंडे दे रहा है जो हम उसे पाल रहे हैं।”

नवाज शरीफ के सामने आईएसआई डीजी से भिड़ गए पंजाब के सीएम, दिया साफ संदेश- आतंकियों को रोकिए, वरना अलग-थलग पड़िए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 2:20 pm

सबरंग