ताज़ा खबर
 

पाक ने भारत से कहा: हमें म्यांमार न समझे, हमला हुआ तो देंगे मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि भारत को इस्लामाबाद के बारे में कोई भ्रम नहीं होना चाहिए और पाकिस्तान म्यांमार नहीं है। भारतीय सेना ने मंगलवार को म्यांमार में घुसकर कई आतंकवादियों को मार गिराया था।
Author June 11, 2015 14:46 pm
पाकिस्तान की चेतवानी: हमें म्यांमार न समझे भारत, हमारे पास परमाणु बम, हमला हुआ तो सिखाएंगे सबक (फोटो: रॉयटर्स)

पाकिस्तान ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि भारत को इस्लामाबाद के बारे में कोई भ्रम नहीं होना चाहिए और पाकिस्तान म्यांमार नहीं है। भारतीय सेना ने मंगलवार को म्यांमार में घुसकर कई आतंकवादियों को मार गिराया था। यह कार्रवाई उन आतंकियों के खिलाफ की गई थी, जिन्होंने 4 जून को मणिपुर में भारत के 18 जवानों की हत्या कर दी थी।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्रालय से जुड़े मंत्री राणा तनवीर हुसैन ने भारत को चेतावनी के लहजे में कहा कि हम म्यांमार नहीं हैं, क्या आपको हमारी सैन्य शक्ति का एहसास नहीं है? पाकिस्तान एक न्यूक्लियर नेशन है, इस कारण भारत को दिन में सपने देखना बंद कर देना चाहिए।

पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा, पाकिस्तानी सुरक्षा बल विदेशी हमलों का जवाब देने में पूरी तरह सक्षम हैं। भारतीय नेताओं को दिन में सपने देखने बंद कर देना चाहिए। खान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय नेताओं के हालिया बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

मोदी ने अपने बांग्लादेश दौरे के तहत ढाका में कहा था कि बांग्लादेश की स्थापना हर भारतीय का सपना था। इसलिए भारतीय सेना ने मुक्तिवाहिनी के साथ मिल कर लड़ाई लड़ी थी, जिससे नए राष्ट्र का निर्माण हुआ। खान ने कहा, भारतीय डिजाइन अतीत में कामयाब हो सकता था, मगर भविष्य में ऐसा नहीं होगा।

इससे पहले बुधवार को ही रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री का बयान पुराने जख्मों को हरा करने वाला है। आसिफ ने कहा, मोदी का बयान ने दोनों देशों के बीच वार्ता के माहौल में खटास पैदा किया। उन्होंने कहा, सरकार राष्ट्र की रक्षा करेगी। भारत अगर पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कहता है तो पाकिस्तान भी भारत को उसी तरह सबक सिखा सकता है। अगर भारत ऐसा करने की कोशिश करता है तो पाकिस्तान करारा जवाब देगा।

यह भी पढ़ें: 40 मिनट में 70 कमांडो ने पूरा किया म्यांमा अभियान

वहीं, पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहील शरीफ ने कहा है कि उनके देश पर कोई भी बुरी नजर नहीं डाले। रावलपिंडी में फॉर्मेशन कमांडर्स कांफ्रेंस की अध्यक्षता करते हुए राहिल ने देश के खिलाफ किसी भी बुरी सोच को नाकाम करने का संकल्प लिया।

सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिम सलीम बाजवा ने ट्वीट में कहा, फोरम ने पाक को अस्थिर करने की भारत की गुप्त और खुल्लम-खुल्ला कार्रवाइयों से जुड़े प्रतिकूल बयानों को गंभीरता से लिया। पाक सेना प्रमुख शरीफ ने उनकी सोच को शिकस्त देने, किसी भी कीमत पर पाकिस्तान की क्षेत्रीय अखंडता को बचाने का संकल्प दोहराया और कहा कि किसी को पाकिस्तान पर बुरी नजर डालने की हिम्मत नहीं करनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. उर्मिला.अशोक.शहा
    Jun 11, 2015 at 11:49 am
    वन्दे मातरम- रिपु उर विदारण काम हो गया जा ग ते र हो
    (0)(0)
    Reply