ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान सरकार ने मीडिया में आतंकवादियों की प्रशंसा पर लगाई रोक

पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों और उनके नेताओं को कवरेज नहीं देने के ‘अनुरोध’ को कुछ दक्षिणपंथी मीडिया घरानों द्वारा नजरंदाज किये जाने के बाद देश की सरकार मीडिया सहित किसी भी मंच पर आतंकवादियों का महिमामंडन प्रतिबंधित करने के लिए एक अध्यादेश लाने को बाध्य हुई है। सरकार आतंकवादियों के महिमामंडन, प्रतिबंधित आतंकवादियों, प्रतिबंधित संगठनों […]
Author January 22, 2015 16:38 pm

पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठनों और उनके नेताओं को कवरेज नहीं देने के ‘अनुरोध’ को कुछ दक्षिणपंथी मीडिया घरानों द्वारा नजरंदाज किये जाने के बाद देश की सरकार मीडिया सहित किसी भी मंच पर आतंकवादियों का महिमामंडन प्रतिबंधित करने के लिए एक अध्यादेश लाने को बाध्य हुई है।

सरकार आतंकवादियों के महिमामंडन, प्रतिबंधित आतंकवादियों, प्रतिबंधित संगठनों या उनके नेताओं के बयान प्रकाशित करने या जारी करने को लेकर स्थानीय मीडिया के लिए नेशनल एसेंबली में एक विधेयक लाने पर काम कर रही है।

कुछ दक्षिणपंथी मीडिया घराने प्रतिबंधित संगठनों और उनके नेताओं को कवरेज देने के ‘अनुरोध’ को नजरअंदाज कर रहे हैं। नवाज शरीफ सरकार ने तालिबान द्वारा पेशावर आतंकवादी हमले के बाद मीडिया घरानों से कहा था कि वे आतंकवादियों और प्रतिबंधित संगठनों को कवरेज ना दें। इस हमले में 150 लोग मारे गए थे।

यह अध्यादेश किसी भी व्यक्ति को सेना, पुलिस या सरकार द्वारा अधिसूचित किसी अन्य संगठन अथवा एजेंसी की पूर्व अनुमति के बिना उसकी वर्दी बनाने, रखने या बेचने से रोकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग