ताज़ा खबर
 

भारत द्वारा ‘संघर्षविराम उल्लंघनों’ पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को सौंपा डोजियर

नियंत्रण रेखा में भारतीय बलों की गोलीबारी में तीन बच्चों समेत चार लोगों की मौत के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह को एक विस्तृत डोजियर सौंपा गया है।
Author इस्लामाबाद | November 21, 2016 13:37 pm
पाकिस्तान के इस्लामाबाद से करीब 166 किमी दूर भिम्बर में कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच बांटने वाली नियंत्रण रेखा के पास बागसार पोस्ट पर पोजीशन लिए पाकिस्तान सेना का एक जवान (AP Photo/Anjum Naveed/1 Oct, 2016)

पाकिस्तान ने कहा है कि उसने नियंत्रण रेखा पर भारत द्वारा किए गए संघर्ष विराम के कथित उल्लंघनों के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह को एक डोजियर सौंपा है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा कि यूएनएमओजीआईपी (भारत एवं पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह) के प्रतिनिधियों ने कल रावलपिंडी स्थित सैन्य मुख्यालय पर पाकिस्तानी अधिकारियों से मुलाकात की। यहां भारत की ओर से ‘संघर्षविराम समझौते का बार-बार उल्लंघन’ किए जाने के मुद्दे पर एक डोजियर सौंपा गया।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने ट्विटर पर कहा कि नियंत्रण रेखा के खुइराता सेक्टर में भारतीय बलों की गोलीबारी में तीन बच्चों समेत चार लोगों की मौत के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह को एक विस्तृत डोजियर सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने पर्यवेक्षक समूह को घटना की जांच करने के लिए कहा है। बताया जाता है कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की दूत मलीहा लोधी ने पहले भी सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि कश्मीर में भारतीय सैनिकों ने गोलाबारी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग