ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: क्वेटा में IG ऑफिस के बाहर धमाका, 11 की मौत और 20 से ज्यादा घायल

माना जा रहा है कि हमलावर आर्मी कैंट में घुसने की कोशिश कर रहे होंगे, जोकि पास में ही है।
बम धमाके के बाद की तस्वीर। (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में शुक्रवार को हुए एक विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। विस्फोट सुबह करीब नौ बजे बलूचिस्तान प्रांत के गुलिस्तान रोड पर स्थित पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) एहसान महबूब के कार्यालय पास हुआ, जहां कई महत्वपूर्ण सरकारी कार्यालय हैं। ‘द नेशन’ ने पुलिस बयान के हवाले से बताया, “एक आत्मघाती हमलावर आईजीपी कार्यालय की ओर विस्फोटकों से भरा कार लेकर बढ़ रहा था और जब उसे जांच चौकी पर रोका गया, तो विस्फोट हो गया।”

एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, मरने वालों में तीन पुलिस अधिकारी और एक ट्रैफिक वार्डन भी शामिल हैं। घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल ले जाया गया है। एक 10 वर्षीय बच्ची सहित चार लोगों की हालत नाजुक है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने ‘द नेशन’ को बताया, “जब मैंने विस्फोट की तेज आवाज सुनी, उस समय घटनास्थल से मैं बस दो मिनट की दूरी पर था, यह इतना शक्तिशाली था कि चारों ओर धूल भर गई और एक पीड़ित का पैर मेरे पास पड़ा था।”

बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवर-उल-हक काकर ने कहा कि ऐसी खुफिया रिपोर्ट आई थी कि ईद के आसपास हमला हो सकता है। उन्होंने कहा, “संभव है कि आईजीपी कार्यालय उनका निशाना हो या फिर हमलावर सैन्य क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे हों, जो पास ही है।”

फिलहाल किसी आतंकवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.