December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तानी रक्षा मंत्री की धमकी: एक जवान के बदले हम भारतीय सेना के तीन जवान मारेंगे

भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि वह हर कार्रवाई का करारा जवाब देंगे।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ। (फाइल फोटो)

भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि वह हर कार्रवाई का करारा जवाब देंगे। यहीं नहीं शुक्रवार (25 नवंबर) को नेशनल असेंबली के प्रोग्राम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपने एक जवान की जान जाने पर भारत के तीन सैनिकों को मारेगा। आसिफ ने कार्यक्रम में कहा कि भारत को पाकिस्तान से लड़ाई मोल लेनी भारी पड़ेगी। इतना ही नहीं बॉर्डर पर अशांति का जिक्र करते हुए आसिफ ने भारत की केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य में होने वाले चुनाव में फायदा लेने के लिए ऐसा किया जा रहा है। आसिफ ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान में हो रही आतंकवादी गतिविधियों के पीछे भारत है और पाकिस्तान के पास उसके पुख्ता सबूत भी हैं। आसिफ ने कहा, ‘हम लोगों ने यूएन और बाकी कई देशों को डोजियर भेज दिए हैं जिनमें साफ देखा जा सकता है कि पाकिस्तान में हो रही आतंकवादी गतिविधयों के पीछे भारत का हाथ है।’

आसिफ ने आगे कहा कि भारत नहीं चाहता कि पाक-चीन इकनोमिक कॉरिडोर (CPEC) बने क्योंकि भारत डरता है कि वह पाकिस्तान के लिए गेम चेंजर की तरह होगा। आसिफ ने आगे कहा कि भले ही पाकिस्तान की वित्त स्थिति भारत से कमजोर हो लेकिन CPEC के पूरा होने के बाद वह बेहतर हो जाएगी।

गौरतलब है कि कश्मीर के उरी में हुए हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में खटास है। उस हमले में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। आतंकियों से बदला लेने के लिए भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। उसमें पीओके में छिपकर ट्रेनिंग ले रहे आतंकियों को काफी नुकसान पहुंचा था। इससे पाकिस्तान चिढ़ गया था हालांकि, उसने कभी नहीं माना कि भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। तब से जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर तनाव है।

पाकिस्तान कभी अपनी सेना द्वारा सीजफायर तुड़वाता है तो कभी वहां से आतंकी भारत में घुसपैठ कर लेते हैं। 500 और 1000 के नोट बैन होने के बाद भी आतंकियों को रोका नहीं जा पा रहा। कुछ दिन पहले कुछ आतंकी मारे गए थे। उनके पास से नए 2000 के दो नोट मिले थे।

इस वक्त की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वीडियो: पाकिस्तानी सेना ने अपनी तैयारियों की जांच के लिए रात के अंधेरे में किया अभ्यास

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 26, 2016 12:06 pm

सबरंग