ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश सचिव ने कहा- बुरहान वानी को दबाव में शहीद घोषित किया

पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश सचिव रियाज हुसैन खोखर का कहना है कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को सरकार ने जनता के भावनात्‍मक दबाव के चलते शहीद घोषित किया है।
हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी (दाएं) और सबजार अहमद। (पीटीआई फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश सचिव रियाज हुसैन खोखर का कहना है कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को सरकार ने जनता के भावनात्‍मक दबाव के चलते शहीद घोषित किया है। इसी दबाव के चलते 19 जुलार्इ को ब्‍लैक डे घोषित किया गया। खोखर ने शनिवार को कहा, ”शुरुआत में हमारी प्रतिक्रिया दबी हुर्इ थी। लेकिन सरकार जनता और मीडिया के दबाव में आ गई। इस मुद्दे के भावुक पक्ष के चलते इसे शांत कराना मुश्किल होता।”

श्रीनगर: कश्‍मीरी पंडित के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने को मुसलमानों ने तोड़ा कर्फ्यू

खोखर ने कहा, ”हमें स्थिति को नियंत्रण से बाहर नहीं होने देना चाहिए। लेकिन यह इस पर निर्भर करता है कि भारत इस मामले से कैसे निपटता है। पाकिस्‍तान इस मामले से नहीं खेलना चाहता। लेकिन हमारा दायित्‍व है कि इसे दुनिया के सामने लाया जाए।” उन्‍होंने साथ ही कहा कि हमारी तरफ के सभी कश्‍मीरी बुरहान को शहीद मानते हैं।

कश्मीर के IAS टॉपर फैजल मीडिया चैनल्स पर भड़के, कहा- TRP के लिए घाटी को जलाना चाहते हैं

गौरतलब है कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को पिछले सप्‍ताह सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। इसके बाद से कश्‍मीर में तनाव का माहौल है। वहां पर कर्फ्यू लगा हुआ है और प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में 41 लोग मारे जा चुके हैं।

कश्‍मीर के मामले में टांग अड़ाने से बाज नहीं आ रहा पाकिस्‍तान, अब वीटो पावर वाले देशों से दखल की मांग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.