May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान: कराची से दिल्ली और मुंबई आने वाली फ्लाइट में की गई कमी

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) ने कराची से दिल्ली और मुंबई के बीच उड़ने वाली फ्लाइट्स में कमी कर दी है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स के दफ्तर की तस्वीर। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) ने कराची से दिल्ली और मुंबई के बीच उड़ने वाली फ्लाइट्स में कमी कर दी है। बताया गया कि उरी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच लोगों की आवाजाही काफी कम होने की वजह से ऐसा किया गया। पाआईए की तरफ से शनिवार (15 अक्टूबर) को एक स्टेटमेंट जारी करके इस बारे में जानकारी दी गई। पीआईए के प्रवक्ता ने कहा लाहौर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट पर कोई असर नहीं है। लेकिन कराची से दिल्ली और कराची से मुबंई आने वाली फ्लाइट को कैंसल किया गया। प्रवक्ता ने यह भी बताया कि जिन लोगों ने पहले टिकट खरीद ली थी उन्हें दूसरी व्यव्स्था करके दूसरे रूट से भेजा गया था। उन्होंने ही बताया कि पैसेंजर की कमी की वजह से यह निर्णय लिया गया।

गौरतलब है कि इस वक्त कोई भी भारतीय एयरलाइन पाकिस्तान नहीं जा रही। इस वक्त पीआईए इकलौती ऐसी एयरलाइन है जो दोनों देशों के बीच डायरेक्ट उड़ रही है। शनिवार को लिए गए निर्णय से पहले तक भारत के लिए एक हफ्ते में पांच फ्लाइट उड़ रही थीं। जिनमें से एक दिल्ली-कराची के रूट पर थी। दिल्ली-लाहौर और मुंबई के बीच दो-दो फ्लाइट उड़ रही थीं।

वीडियो: पाकिस्तान दुनिया का चौथा सबसे असुरक्षित देश; भारत 13वें स्थान पर

कुछ दिन पहले यह भी खबर आई थी कि पाकिस्तान ने अपने दो एयरस्पेस से फ्लाइट के उड़ने पर पाबंदी लगी दी है। वहीं दूसरी तरफ एयर इंडिया, जेट, इंडिगो और स्पाइसजेट ने भी अपने रूट में बदलाव कर लिया था। खबरों के मुताबिक, उरी हमले के बाद पीएमओ ने दोनों देशों के बीच जाने वाली एयरलाइन की जानकारी मांगी थी। भारत फिलहाल इस बात पर विचार कर रहा है कि दोनों देशों के बीच हवाई सुविधा को आगे चलने दिया जाए या नहीं।

Read Also: दो हफ्ते के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर रहा पाकिस्तान, वायुसेना करेगी युद्धाभ्यास!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 16, 2016 11:41 am

  1. No Comments.

सबरंग