December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

पीटीवी पर हमले के आरोप में गिरफ्तार होंगे इमरान खान, पाक अदालत ने पुलिस दिया आदेश

हमला एक सितंबर, 2014 को किया गया था जब इमरान खान और कादरी कथित चुनावी धांधली के खिलाफ इस्लामाबाद में प्रदर्शन कर रहे थे।

Author इस्लामाबाद | October 21, 2016 18:38 pm
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान। (एपी फाइल फोटो)

पाकिस्तान की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने शुक्रवार (21 अक्टूबर) को पुलिस को आदेश दिया कि 2014 में एक सरकार विरोधी प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान टेलीविजन के मुख्यालय पर हमले के सिलसिले में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान और मौलाना ताहिरुल कादरी को 17 नवंबर तक गिरफ्तार किया जाए। इस्लामाबाद में अदालत ने पीटीवी हमला मामले की नियमित सुनवाई के दौरान आदेश जारी किया। पुलिस इससे पहले जारी गिरफ्तारी वारंट पर कार्रवाई नहीं कर पाई थी। अदालत के एक अधिकारी के अनुसार जज कौसर अब्बास जैदी ने अपने आदेश के पालन में पुलिस की नाकामी पर नाराजगी प्रकट की।

न्यायाधीश ने यह आदेश भी दिया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष खान और पाकिस्तान अवामी तहरीक के प्रमुख और तेजतर्रार मौलवी तहरीक ताहिरुल कादरी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और हमले में शामिल दोनों पार्टियों के 68 समर्थकों के साथ 17 नवंबर तक अदालत में पेश किया जाना चाहिए। हमला एक सितंबर, 2014 को किया गया था जब खान और कादरी कथित चुनावी धांधली के खिलाफ इस्लामाबाद में प्रदर्शन कर रहे थे और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को हटाने की मांग कर रहे थे।

प्रदर्शन जब चरम पर था तभी दोनों नेताओं के करीब 400 से 500 समर्थक पीटीवी मुख्यालय में घुस गए और प्रसारण बंद करने का प्रयास किया। बाद में सेना ने दखल दिया और प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण तरीके से तितर-बितर होने के लिए मना लिया, जिसके बाद प्रसारण बहाल हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 6:38 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग