ताज़ा खबर
 

ईद के मौके पर कश्मीरी अलगाववादी नेता नजरबंद, पाकिस्तान ने की निंदा

कश्मीर में ईद का त्योहार 6 जुलाई को मनाया गया। लेकिन पथराव और झड़पों में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी सहित 30 लोग घायल हो गए।
Author इस्लामाबाद | July 7, 2016 22:20 pm
श्रीनगर में बुधवार (6 जुलाई) को ईद के मौके पर विरोध-प्रदर्शन के दौरान भारतीय पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंकता कश्मीरी मुस्लिम । (पीटीआई फोटो)

ईद के अवसर पर कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को नजरबंद किए जाने पर पाकिस्तान ने गुरुवार (7 जुलाई) को चिंता जताते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा कि वह उनके (अलगाववादी) के ‘मूल अधिकारों’ के ‘उल्लंघन’ पर ध्यान दें। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा, ‘इस पाक दिन पर कश्मीरी नेताओं को नजरबंद किए जाने से हम बहुत चिंतित हैं, यह उनकी धार्मिक स्वतंत्रता के मूल अधिकार का उल्लंघन है। हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इसपर ध्यान देने और भारत सरकार से कश्मीरियों के मूल अधिकारों का सम्मान करने का अनुरोध करते हें।’

अजीज ने ईद के अवसर पर कश्मीरियों को मुबारकबाद भी दी। ईद के अवसर पर भारी भीड़ के बीच अलगाववादी नेताओं की मौजूदगी से हिंसा भड़कने की आशंका के तहत जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों ने सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासिन मलिक सहित शीर्ष अलगाववादी नेताओं को घर में नजरबंद किया है। कश्मीर में ईद का त्योहार बुधवार (6 जुलाई) को मनाया गया। लेकिन पथराव और झड़पों में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी सहित 30 लोग और 20 अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.