December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

पाकिस्‍तान ने भारत पर मढ़ा नया आरोप- हमारे नौ नागरिकों को मारा, एंबुलेंस पर भी किया फायर

पाकिस्तानी सेना ने कश्मीर के माछिल सेक्टर में भारतीय सेना पर हमला किया था। इस हमले में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे।

कश्मीर में तैनात भारतीय सैनिक। (File Photo)

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को दावा किया है कि भारतीय सेना की गोलीबारी में 10 लोग मारे गए हैं। पाकिस्तान की इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन ने बुधवार को बयान जारी करके कहा, ‘भारतीय सैनिकों ने आजाद जम्मू-कश्मीर के लावात इलाके में एक पैसेंजर बस पर फायरिंग की है। इस फायरिंग में नौ लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। साथ ही भारतीय सैनिकों ने इलाके में गई एक एम्बुलेंस पर भी फायरिंग की।’ साथ ही बताया कि भारतीय सैनिकों की फायरिंग में कुल 10 लोगों की मौत हो गई।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने नीलम घाटी के एसपी जमील मीर के हवाले से लिखा है, ‘भारतीय सैनिकों ने लावात इलाके में छोटे और बड़े हथियारों से एक पैसेंजर बस पर हमला कर दिया। इसमें नौ यात्रियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। चार शवों और 11 घायलों को जिला अस्पताल में पहुंचाया गया है, बाकी के पांच शव अभी भी बस में ही हैं।’ बस मुजफ्फराबाद जा रही थी। एसपी ने साथ ही बताया कि नीलम घाटी में फायरिंग तड़के तीन बजे शुरू हुई थी, सुबह यह फायरिंग और तेज हो गई थी।

रिपोर्ट में दूसरी घटना का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि नाकयाल में भारतीय सैनिकों की फायरिंग में एक की मौत हो गई और अन्य छह घायल हो गए। नाकयाल के असिस्टेंट कमिश्नर सरदार जीशान निसार के हवाले से लिखा गया है, ‘मेरे इलाके में फायरिंग सुबह 8.40 मिनट पर शुरू हुई थी।’

बता दें, पाकिस्तानी सेना ने कश्मीर के माछिल सेक्टर में मंगलवार को भारतीय सेना पर फायरिंग की थी। इस फायरिंग में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे। इसके साथ ही एक भारतीय सैनिक के शव के साथ बर्बरता भी की गई थी। इसके बाद भारतीय सेना ने कहा था कि इस फायरिंग का कड़ा जवाब दिया जाएगा। बुधवार को भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को कड़ा जवाब देते हुए उनके तीन सैनिक ढेर कर दिए। हालांकि, अभी तक इस पर पाकिस्तान की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

वीडियो में देखें- जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में तीन जवान शहीद, एक के शव के साथ हुई बर्बरता; सेना बोली- बदला लेंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 5:16 pm

सबरंग