May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

पाक सिनेमाघर मालिकों ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर लगाई रोक

पाकिस्तानी फिल्म निर्माता ने यह घोषणा भी कि वे भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों के सामान्य होने तक और भारतीय फिल्मों का आयात नहीं करेंगे।

Author लाहौर | October 3, 2016 17:26 pm
पाकिस्तान का झण्डा।

पाकिस्तानी सिनेमाघर मालिकों ने उरी आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग अस्थायी तौर पर रोक दी है। पाकिस्तानी फिल्म निर्माता और प्रदर्शकों ने यह घोषणा भी कि वे भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों के सामान्य होने तक और भारतीय फिल्मों का आयात नहीं करेंगे। फिल्म निर्माता और प्रदर्शक सुहैल खान ने बताया, ‘हालांकि, सिनेमाघर मालिकों ने मौजूदा हालात में पाकिस्तानी सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन नहीं करने का फैसला किया है, पर फैसला अस्थायी है क्योंकि यह फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों की रोजी रोटी का विषय है।’ उन्होंने बताया कि चूंकि सरकार ने भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है इसलिए यह एक अस्थायी प्रतिबंध है और एक हफ्ता या इससे अधिक समय तक रह सकता है।

उन्होंने कहा कि भारतीय फिल्में पाकिस्तानी सिनेमाघरों में सचमुच में बहुत अच्छा काम कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘हालांकि, अच्छी स्थानीय फिल्में (पाकिस्तान में) बन रही हैं लेकिन भारतीय फिल्मों ने देश में सिनेमा में नयी जान फूंकने में एक अहम भूमिका निभाई है।’ ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ फिल्म प्रदर्शित नहीं करने के स्थानीय प्रदर्शकों फैसले के बारे में बात करते हुए खान ने कहा कि यह कोई पारंपरिक वाणिज्यिक सिनेमा नहीं है और यह भारतीय दर्शकों की रुचि का है। यही कारण है कि प्रदर्शकों की इसमें रुचि नहीं है। मांडवीवाला इंटरटेनमेंट के नदीम मांडवीवाला ने ‘इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूशर एसोसिएशन’ के उस प्रस्ताव पर नाराजगजी जताई जिसमें कहा गया है कि यह किसी पाक कलाकार, तकनीकविद या गायक को तब तक काम पर नहीं रखेगा जब तक कि दोनों देशों के बीच संबंध ठीक नहीं हो जाता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 11:38 am

  1. No Comments.

सबरंग