ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में बसों के बीच टक्कर में 30 की मौत, 55 घायल

हादसे की शिकार बसों में से एक फैसलाबाद से बहावलपुर जा रही थी जबकि दूसरी कराची से रहीम यार खान आ रही थी।
Author लाहौर | October 17, 2016 15:30 pm
पंजाब प्रांस में दो बसों की घातक टक्कर के बाद पाकिस्तानी राहतदल के कर्मचारी घटनास्थल पर काम करते हुए। (AP Photo/Waleed Saddique/17 Oct, 2016)

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही दो यात्री बसों में सोमवार (17 अक्टूबर) को आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई जबकि 55 अन्य घायल हो गए। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक यह हादसा यहां से लगभग 600 किमी दूर रहीम यार खान के खानपुर इलाके में सुबह लगभग छह बजे हुआ। बचाव सेवाओं के प्रवक्ता दीबा शहनाज ने बताया कि हादसे की शिकार बसों में से एक फैसलाबाद से बहावलपुर जा रही थी जबकि दूसरी कराची से रहीम यार खान आ रही थी। बचाव अधिकारियों ने बताया कि बसें तेज गति से आ रही थीं जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। इस दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है जबकि 55 लोग घायल हैं।

रहीम यार खान के जिला समन्वय अधिकारी जफर इकबाल ने बताया कि हादसा इतना दर्दनाक था कि मृतकों और घायलों को बाहर निकालने के लिए बसों को काटना पड़ा। घायलों को खानपुर और रहीम यार खान के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति दुख और शोक जताया है। उन्होंने संबद्ध अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे घायलों को अच्छा से अच्छा उपचार उपलब्ध करवाएं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 17, 2016 3:27 pm

  1. No Comments.
सबरंग