ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान: चारसद्दा जिले में कोर्ट के पास धमाके, तीन आत्‍मघाती हमलावर मारे गए

पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार हमलावरों ने कोर्ट के अंदर फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। एक हमलावर ने पुलिस की ओर से गोलीबारी होने पर खुद को उड़ा लिया।
पाकिस्‍तान के चारसाडा जिले में स्‍थानीय कोर्ट के पास तीन धमाके हुए हैं।

पाकिस्‍तान के चारसद्दा जिले में स्‍थानीय कोर्ट के पास तीन धमाके हुए हैं। जानकारी के अनुसार धमाके तीन आत्‍मघाती हमलावरों ने किए। बाद में पाकिस्‍तानी सुरक्षा बलों ने उन्‍हें मार गिराया है। बम धमाकों में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। चारसद्दा जिला खैबर पख्‍तूनवां प्रांत में पड़ता है। यहां के सभी अस्‍पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार हमलावरों ने कोर्ट के अंदर फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। एक हमलावर ने पुलिस की ओर से गोलीबारी होने पर खुद को उड़ा लिया। इन धमाकों में एक व्‍यक्ति की मौत और 10 के घायल होने की खबर है। घायलों में चार पुलिसकर्मी भी हैं। हमलावर जमात उल अहरार संगठन से थे।

अधिकारियों ने कहा कि दरवाजे पर हुई गोलीबारी में एक बम हमलावर मारा गया और दूसरे को अदालत में दाखिल होने पर मार गिराया गया। तीसरे बम हमलावर ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया।चारसद्दा के उपायुक्त ने कहा कि न्यायाधीश और वकील सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि कड़ी सुरक्षा के कारण बम हमलावर अदालत में दाखिल नहीं हो सके। लेकिन वे परिसर में दाखिल हो गए, जो कि ‘‘तबाहीपूर्ण हो सकता था।’’ उन्होंने कहा कि खोजी और बचाव अभियान जारी है।

पाकिस्तान में हाल के समय में हुए विभिन्न आतंकी हमलों के कारण सुरक्षा कड़ी की गई है। बता दें कि पिछले साल भी इन्‍हीं दिनों में चारसद्दा जिले में आत्‍मघाती हमला हुआ था। मार्च 2016 में शबकदर एरिया में कोर्ट के पास हुए धमाके में 17 लोग मारे गए थे। पाकिस्‍तान में हाल के दिनों में आतंकी हमलों में तेजी देखने को मिली है। पिछले 10 दिनों में हुए हमले में सिंध, बलूचिस्‍तान, खैबर पख्‍तूनवां, फाटा और पंजाब में करीब 100 लोग जान गंवा चुके हैं।

पिछले गुरुवार को सहवान शरीफ में लाल शाहबाज कलंदर दरगाह में आत्‍मघाती हमला हुआ था। इसमें 90 लोगों की मौत हो गई थी और 100 के करीब घायल हो गए थे। इस हमले के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू किया और देशभर में 130 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराने का दावा किया।  वहीं 15 फरवरी को पेशावर में मोटरसाइकिल पर आए एक आत्‍मघाती हमलावर ने जज की कार को निशाना बनाया था। 13 फरवरी को लाहौर में भी सुसाइड बॉम्‍बर ने रैली को निशाना बनाया था। इसमें डीआईजी ट्रेफिक पुलिस सहित 13 लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग