January 16, 2017

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान में नहीं दिखेंगे भारतीय चैनल, PEMRA ने लगाया बैन

शनिवार को पाकिस्तान ने भारतीय चैनलों पर बैन लगा दिया है। यह कार्रवाई पाकिस्तानी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियंत्रक संस्थान (PEMRA) की ओर से की गई है।

पाकिस्तान में भारतीय चैनलों पर लगा बैन (File Photo)

जम्मू-कश्मीर में हुए उरी अटैक के जवाब में भारत की ओर सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और गहरा गया है। शनिवार को पाकिस्तान ने भारतीय चैनलों पर बैन लगा दिया है। यह कार्रवाई पाकिस्तानी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियंत्रक संस्थान (PEMRA) की ओर से की गई है। पेमरा ने डीटीएच ( डॉरेक्ट टू होम) के जरिए पाकिस्तान में देखे जाने वाली सामग्री को बैन कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेमरा की ओर से टीवी चैनलों और डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क को 15 अक्टूबर के बाद निर्देश न मानने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही गई है। अथॉरिटी की ओर से कहा गया कि भारतीय चैनलों की ओर से अवैध सामग्री को लेकर कई शिकायतें प्राप्त हो रही थी। बता दें कि इससे पहले इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर एसोसिएशन (IMPRA) ने गुरुवार को पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने से मना कर दिया था, जब तक की हालत सामान्य नहीं हो जाते हैं। वहीं, पाकिस्तान के थियेटरों ने भारतीय फिल्मों को पाकिस्तान में न दिखाने का फैसला किया था।

गौरतलब है कि उरी हमले के विरोध में भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम पर बैन लगाने की मांग उठ रही है। इसके बाद जिंदगी चैनल ने पाकिस्तान के शोज नहीं दिखाने का फैसला किया गया था। जी मीडिया के चेयरमैन और राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने ट्वीट कर बताया था कि वे पाकिस्‍तानी शो को हटाने पर विचार कर रहे हैं। साथ ही उन्‍होंने पाक कलाकारों को भारत छोड़ने को भी कहा। चंद्रा के अनुसार पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के संयुक्‍त राष्‍ट्र में दिए बयान के बाद उन्‍हें ऐसा करना पड़ रहा है। उन्‍होंने लिखा, ”संयुक्‍त राष्‍ट्र में मियां शरीफ का दुर्भाग्‍यपूर्ण रुख। जी जिंदगी चैनल से पाकिस्‍तानी कार्यक्रमों का प्रसारण रोकने पर विचार कर रहा है।

मनसे ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि पाकिस्‍तानी कलाकार 48 घंटे में भारत से चले जाएं। उन्‍होंने ‘ए दिल है मुश्किल’ और रईस को रीलीज न होने देने की धमकी भी दी। इनमें क्रमश: फवाद खान और माहिरा खान काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि राहत फतेह अली खान, अली जफर, आतिफ असलम, फवाद खान, कॉमेडियन शकील, अली अजमत, मुस्‍तफा जाहिद और जावेद बशीर जैसे कलाकार और गायक बॉलीवुड में काम करते रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 1, 2016 3:08 pm

सबरंग