ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में हटा भारतीय मूवीज से बैन, रिलीज हो सकती हैं रईस और काबिल

पाकिस्तान में भारतीय मूवीज से बैन हटने के बाद जल्द ही शाहरुख खान की रईस और रितिक रोशन की काबिल रिलीज हो सकती हैं।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर बुधवार को भारतीय मूवीज से बैन हटा दिया है। अब काबिल और रईस सीमा पार जल्द ही रिलीज हो सकती हैं। पाकिस्तान ने कुछ दिन पहले बॉलीवुड मूवीज पर बैन लगा दिया था। इसके बाद पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार को एक अधिसूचना जारी की थी। इसमें कहा गया था कि बॉलीवुड मूवीज पर लगे बैन को हटाने की बात कही गई थी।

सरकारी समिति की ओर से कई संबंधित पक्षों से बातचीत और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बॉलीवुड फिल्मों को दिखाने की अनुशंसा करने के बाद भारतीय फिल्मों के आयात को स्वीकृति प्रदान की गई। शरीफ की स्वीकृति के बाद सूचना मंत्रालय ने मंगलवार देर रात एक पत्र जारी किया कि सरकार ‘पाकिस्तानी सिनेमाघरों में सभी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों (भारतीय फिल्मों सहित) को दिखाने की नीति को जारी रखने पर खुशी है।’

इस पत्र के अनुसार भारतीय फिल्म को आयात करने का इच्छुक कोई भी आयातक सूचना मंत्रालय से आग्रह करेगा और मंत्रालय इस मामले में वाणिज्य मंत्रालय से आगे कदम उठाने के लिए कहेगा। सरकार की घोषणा के बाद पाकिस्तान के सिनेमाघरों में शाहरूख खान की फिल्म ‘रईस’ और रितिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ के जल्द दिखाए जाने की उम्मीद है।

भारतीय मूवी आयात करने वाले को पहले पाकिस्तान सेंसर बोर्ड को डॉक्यूमेंट्स जमा कराने होंगे, उसके बाद फिल्म रिलीज होने से पहले सेंसर बोर्ड इसकी मंजूरी देगा। रविवार को राज्य सूचना मंत्री मरिय्यम औरंगजेब ने बयान जारी करके कहा था कि भारतीय फिल्मों के आयत को लेकर मौजूदा रणनीति ही बनी रहेगी।

वीडियो - पाकिस्तान: हाफिद सईद को किया गया नजरबंद, गिरफ्तारी से पहले सईद ने जारी किया वीडियो संदेश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.